Advertisment

Israel: ‘गाजा में और तेज-घातक हमला करेंगे’, हमास से युद्ध के बीच बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा ऐलान

इस्राइल और हमले के बीच इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि हम क्षेत्र में अपने हमले को और तेज कर रहे हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
netanyahu File

Benjamin Netanyahu (File)

इस्राइल और हमास के बीच युद्ध लंबे समय से जारी है. ईरान समर्थित आतंकी संगठन हिजबुल्ला भी इस्राइल को लेकर आक्रमक है. इस बीच इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ऐलान किया है कि वह युद्ध का विस्तार करेंगे.

Advertisment

इस्राइली पीएमओ के एक अधिकारी ने बताया कि राजनीतिक सुरक्षा कैबिनेट में आज शाम युद्ध के लक्ष्यों का विस्तार किया है, जिससे उत्तरी इलाकों के नागरिकों को वापस उनके घर पहुंचाया जा सके, जो हिजबुल्ला के हमले के कारण घर छोड़कर भाग गए थे. 

इस्राइली नागरिक कर रहे प्रदर्शन

बता दें, हमास के चंगुल में फंसे इस्राइली नागरिकों की रिहाई न हो पाने से इस्राइली नागरिक नेतन्याहू के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. हाल ही में इस्राइली प्रदर्शनकारियों ने सेना मुख्यालय सहित विभिन्न सरकारी दफ्तरों पर धावा बोल दिया. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ उन्होंने जमकर नारेबाजी की. लोगों ने गाजा में बंधक बनाए गए 100 से अधिक लोगों की रिहाई के लिए सरकार पर हमास के साथ शांति समझौते के लिए दबाव डाला.

Advertisment

यह भी पढ़ें- हिंदू समुदाय के लिए बुरी खबर, अमेरिका के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, आरोपियों ने लिखे भारत विरोधी नारे

शांति समझौते के लिए हो रही बातचीत नाकाफी

प्रदर्शनकारियों ने सरकार के विरोध में मार्च निकाला. प्रदर्शन में बंधकों के परिजन भी शामिल हुए. परिजनों ने कहा कि रिहाई के लिए हो रही बातचीत नाकाफी है. कई लोगों ने शांति समझौते में विफल होने का ठीकरा प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर फोड़ा. गाजा से दो सप्ताह पहले छह बंधकों का शव बरामद हुआ था. जिससे इस्राइलियों में काफी अधिक रोष है.  

Advertisment

सात अक्तूबर से जारी है युद्ध

इस्राइल और हमास के बीच सात अक्टूबर से हो रहा है, जब अलसुबह हमास ने इस्राइली शहरों पर ताबड़तोड़ पांच हजार रॉकेटों से हमला कर दिया. इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमले को आंतकी हमला बताया. युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक वे कई बार कसम खा चुके हैं कि वे हमास को पूरी तरह से जब तक खत्म नहीं कर देते तब तक युद्ध विराम नहीं करेंगे. 

40 हजार से अधिक फलस्तीनियों की मौत

Advertisment

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गाजा में इस्राइली हमले में अब तक 40,972 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें अधिकतर महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग नागरिक हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, हमास के हमले में करीब 1200 इस्राइली लोग मारे गए हैं.

यह भी पढ़ें- मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, मुस्लिम पक्ष ने दायर की 1600 पन्नों की याचिका

Israel Israel hamas
Advertisment
Advertisment