Advertisment

USA: डोनाल्ड ट्रंप से शुक्रवार को मुलाकात करेंगे बेंजामिन नेतन्याहू, हमास के साथ जारी युद्ध पर रहेगा जोर

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अमेरिका दौरे के दौरान शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे. ट्रंप से मिलने से पहले नेतन्याहू व्हाइट हाउस में जो बाइडन से मिलेंगे. नेतन्याहू अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करेंगे.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
Donald Trump and Benjamin Netanyahu

Donald Trump and Benjamin Netanyahu

Advertisment

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अमेरिका के दौरे पर हैं. वे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात करेंगे. खुद ट्रंप ने इस मुलाकात की जानकारी दी है. ट्रंप ने सोशल मीडिया पर कहा कि शुक्रवार को वे इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो निवास पर होगी. बता दें, अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. यह चुनाव नवंबर में होंगे. ट्रंप इस बार फिर चुनाव में खड़े हुए हैं. विभिन्न सर्वों का मानें तो इस बार ट्रंप एक बार फिर व्हाइट हाउस पहुंच सकते हैं. 

नेतन्याहू से मिलने के लिए उत्साहित हैं ट्रंप
ट्रंप ने सोशल मीडिया पर कहा कि नेतन्याहू ने मुलाकात का अनुरोध किया था. मैं उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हूं. मेरे पहले कार्यकाल में हमने शांति और स्थिरता स्थापित करने के लिए साथ में काफी काम किया था. यहां तक की मैंने ऐतिहासिक अब्राहम समझौते पर भी हस्ताक्षर किया था. हम फिर से शांति और स्थिरता के लिए साथ काम करेंगे. 

जो बाइडन से भी मिलेंगे नेतन्याहू
बता दें, नेतन्याहू बुधवार को अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करेंगे. कांग्रेस को चौथी बार संबोधित करने वाले नेतन्याहू एकमात्र विदेशी नेता हैं. नेतन्याहू गुरुवार को राष्ट्रपति आवास व्हाइट हाउस में जो बाइडन से भी मुलाकात करेंगे. इसके अलावा, खास बात है कि राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के बाद से किसी विदेशी राष्ट्राध्यक्ष के साथ यह ट्रंप की पहली मुलाकात है. इससे पहले 19 जुलाई को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने भी ट्रंप ने फोन पर बात की थी.  

शांति के जरिए दिखाएंगे शक्ति: ट्रंप
ट्रंप ने सोशल मीडिया पर आगे कहा कि मैंने हाल ही में जेलेंस्की सहित अन्य वैश्विक नेताओं के साथ चर्चा में कहा था कि शांति के जरिये शक्ति का मेरा एजेंडा दुनिया को दिखाएगा कि भयानक, घातक युद्धों और हिंसक संघर्षों को समाप्त करना आवश्यक है. दुनिया भर में लाखों लोग मर रहे हैं. कमला हैरिस इसे नहीं रोेक सकतीं. वे सक्ष्म नहीं हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

 

 

Benjamin Netanyahu Hamas Donald Trump Gaza
Advertisment
Advertisment