Advertisment

लेडी डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में बड़ा अपडेट, कलकत्ता हाईकोर्ट ने CBI को जांच का जिम्मा सौंपा

लेडी डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. आज यानि मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. उच्च न्यायालय ने इस मामले में CBI जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

author-image
Mohit Saxena
New Update
kolkata highcourt

अदालत ने आदेश दिया है कि इस मामले से जुड़े सीसीटीवी फुटेज, सभी बयान कल सुबह 10 बजे तक सौंपे दिए जाएंगे. आपको बता दें कि कोलकता मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में देशभर के चिकित्सकों में आक्रोश है. वहीं इस घटना को लेकर एक बार फिर महिला सुरक्षा जैसे मामलों में पुलिस की चूक को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. दुष्कर्म और हत्या के इस मामले में कई खुलासे सामने आए हैं. दूसरी ओर कोलकाता में हुए रेप और मर्डर की शिकार लेडी डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. 

Advertisment

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट क्या है? 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पोस्टमार्टम में रेप की पुष्टि हुई है. इसमें बताया गया है कि पीड़िता की हत्या गला घोंटकर की गई थी. बताया जा रहा है कि हत्यारें ने पीड़िता का दो बार गला घोंटने का प्रयास किया. हत्या सुबह 3 से 5 बजे आसपास हुई. उसके चेहरे के अलावा हाथ पैरे में कई चोट के निशान सामने आए हैं.

ये भी पढे़ें: India Independence on Lease: क्या 99 साल की लीज पर मिली थी भारत को आजादी? 21 साल बाद गुलामी का खतरा?

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी 

आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. वह अपने लिए फांसी की मांग कर रहा है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि अपराधी संजय रॉय हत्या के समय नशे में था. वारदात वाली रात हत्यारा कई बार अस्पताल के अंदर और बाहर गया. बताया जा रहा कि आरोपी पॉर्न वीडियो देखने का शौकीन था. उस रात वह अस्पताल के पीछे शराब पी रहा था. बाद में पीछे से अस्पताल में एंट्री मारी . पुलिस पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के जरिए इस मामले की टाइमलाइन सामने आई है. 

तीन डॉक्टर नाइट ड्यूटी पर थे

ये खौफनाक वारदात 8-9 अगस्त की है. कोलकाता के 'राधा गोबिंद कर मेडिकल कॉलेज से  एक ट्रेनी डॉक्टर की लाश मिली थी. बताया जा रहा है कि तीन डॉक्टर नाइट ड्यूटी पर थे. इस  दौरान दो डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट में मौजूद थे. पीड़िता एक ट्रेनी थी. वहीं उस दिन एक कर्मचारी अस्पताल के हाउस स्टाफ में मौजूद था. 

संजय रॉय पीछे के रास्ते इस सेमिनार हॉल में घुसा

जानकारी के अनुसार, उस रात को सभी डॉक्टर्स और कर्मचारियों ने साथ में खाना खाया था. पीड़ित डॉक्टरा रात के वक्त करीब दो बजे के आसपास सोने के लिए अस्पताल के सेमिनार हॉल में चली गई. बाद में संजय रॉय पीछे के रास्ते इस सेमिनार हॉल में घुसा. उसने लड़की की निर्ममता से हत्या की. ये आरोपी अस्पताल के स्टाफ का नहीं था. वह कोलकाता पुलिस के लिए सिविक वांलटियर का काम संभाल रहा था. 

newsnation CBI action newsnation newsnationtv newsnationtv Calcutta High Court News
Advertisment
Advertisment