Advertisment

Big News: अभी-अभी आई सबसे बड़ी खबर, इजरायल ने लेबनान पर किया घातक हमला, चारों तरफ मची चीख-पुकार

इजरायल ने लेबनान में बड़ा हवाई हमला किया है. यह हमला अब बड़े युद्ध के संकेत दे रहा है. लेबनान में हुए इस हमले में अब तक 100 लोगों की मौत और करीब 400 लोग घायल हुए हैं. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
israel attack

israel attack (social media)

Advertisment

इजरायल ने हिज्बुल्लाह पर सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है. उसने भीषण हवाई हमला करके लेबनान में बड़ा नुकसान पहुचाया है. यह लड़ाई अब भयावह बनती जा रही है. दक्षिणी लेबनान में इजरायल के बड़े हमले में अब तक 100 लोग की जान जा चुकी है. वहीं 400 से अधिक लोग घायल हुए हैं. मारे गए लोगों में बड़ी संख्या में महिला और बच्चे हैं. इनमें डॉक्टर भी हैं. इजरायली सेना ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के करीब 300 ठिकानों पर धावा बोला और बड़ा अटैक किया है. 

Advertisment

अफरा तफरी का माहौल देखा जा रहा

लेबनान में अचानक हुए इस हमले से अफरा तफरी का माहौल देखा जा रहा है. लोगों से तुरंत अपने घरों और इमारतों को छोड़ने की चेतावनी दी गई है. लेबनानी अफसरों के अनुसार, देश में 80 हजार से ज्यादा संदिग्ध इजराइली कॉल सामने आई हैं. इसमें लेबनान में तबाही की चेतावनी दी गई है. आम लोगों को अपने घरों को खाली करने को कहा गया है. इजरायल की ओर से इस तरह की कॉल के जरिए देश में भय का माहौल पैदा करने का प्रयास हो रहा है. इजरायल की कार्रवाई जंग के ऐलान की तरह है. 

Advertisment

150 मिसाइलें एक साथ दागी गईं

इससे पहले रविवार को हिज़्बुल्लाह ने इजरायल पर ताबड़तोड़ हमले किए थे. बताया जा रहा है करीब 150 मिसाइलें एक साथ दागी गईं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार तड़के हिज्बुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में 100 से अधिक रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन के जरिए हमले किए. इस पर इजरायल ने कहा कि हिज्बुल्लाह लगातार यहां की आम जनता को निशाना बना रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Delhi: मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद भी केजरीवाल की कुर्सी पर नहीं बैठीं आतिशी, कही ये बात

कई सैन्य ठिकानों पर अलर्ट जारी किया गया 

इजरायल में हाइफा, रमत डेविड एयरपोर्ट, नाजरेथ, अफुला, निचली गलील समेत कई सैन्य ठिकानों पर अलर्ट जारी किया गया. आईडीएफ ने एक्स अकाउंट पर लिखा, ''हिजबुल्लाह का आतंकवाद हमारे नागरिकों को निशाना बना रहा है. हजारों इजरायलियों ने अपनी रातें शेल्टर होम में छिपकर बिताई है. यहां पर रॉकेटों की बौछार कर दी गई है. उनके घरों को काफी क्षति पहुंची. रात भर यहां पर हमले होने के अलर्ट सायरन बजते ​देखे गए.''

Advertisment

करीब 4000 से ज्यादा लोग घायल

आपको बता दें कि 17 सितंबर को लेबनान में पेजर विस्फोट के बाद मामला गंभीर होता चला गया. आपको बता दें कि पेजर अटैक में 12 से ज्यादा लोगों की मौत और करीब 4000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. अब हिजबुल्लाह इन हमलों का बदला ले रहा है. उसने इजरायल पर राकेट और ड्रोन से हमले किए. इसके जवाब में इजरायल भी ड्रोन के साथ फाइटर जेट्स से हमला कर रहा है. यह हमला हिजबुल्लाह अटैक से काफी घातक है. लेबनान में इजरायल ने तबाही मचा दी है. उसके ठिकानों को इजरायल ने तबाह कर दिया है. ऐसे में अब बड़े युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. 

Lebanon Blasts Israel Attack News newsnation Lebanon Lebanon NEWS Newsnationlatestnews Israel attack Lebanon Blast
Advertisment
Advertisment