Advertisment

Brazil Plane Crash: ब्राजील के साओ पाउलो में प्लेन क्रैश, सभी 61 यात्रियों की मौत की पुष्टि

Brazil Plane Crash: ब्राजील के साओ पाउलो में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है. बताया जा रहा है कि विमान में सवार सभी 61 यात्रियों की मौत हो गई है. ये विमान कास्कावेल से साओ पाउलो जा रहा था.

author-image
Suhel Khan
New Update
Plane Crash in Brazil

Brazil Plane Crash: ब्राजील के साओ पाउलो में शुक्रवार को एक प्लेन क्रैश हो गया. विमान में सवार सभी 61 यात्रियों के मौत की पुष्टि हो गई है. हालांकि ये हादसा कैसे हुआ इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. ब्राजील के राष्ट्रपति लुईस इनासियो लूला दा सिल्वा ने इस विमान हादसे की पुष्टि की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान हादसे में कई मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

Advertisment

बताया जा रहा है कि फ्लाइट रडार24 के डेटा से जानकारी मिली है कि वोएपास विमान ने पराना राज्य के कास्कावेल से साओ पाउलो एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान रडार से गायब हो गया. एयरलाइंस ने विमान में सवार सभी 61 यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: Shobhita Dhulipala करना चाहती हैं कोर्ट मैरिज, नागार्जुन ने बता दिया कब होगी शादी?

शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे क्रैश हुआ विमान

क्षेत्रीय वाहक वोएपास ने कहा कि विमान ने पराना राज्य के कास्कावेल से उड़ान भरी थी. विमान को साओ पाउलो के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करना था. लेकिन ये साओ पाउलो से करीब 80 किमी यानी 50 मील पहले उत्तर-पश्चिम में  विन्हेडो शहर में शुक्रवार दोपहर करीब 1.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) क्रैश हो गया. इस बीच सोशल मीडिया पर इस विमान क्रैश के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें देखा जा सकता है कि एटीआर-72 विमान नियंत्रण से बाहर हो गया और घरों के पास पेड़ों के एक समूह के पीछे गिर गया, जिसके बाद काले धुएं का एक बड़ा गुबार दिखाई दिया.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang 10 August 2024: क्या है 10 अगस्त का पंचांग, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहु काल का समय

एक स्थानीय निवाली डैनियल डी लीमा ने मीडिया को बताया कि विमान आसमान में अचानक से चक्कर काटने लगा, उसके बाद वह आसमान से गिरा और उसमें तेज आवाज के साथ आग लग गई. विन्हेडो के पास स्थित वेलिनहोस के शहर के अधिकारियों ने कहा कि हादसे में कोई भी जीवित नहीं बचा है और स्थानीय कॉन्डोमिनियम परिसर में केवल एक घर क्षतिग्रस्त हुआ है, जबकि किसी भी निवासी को चोट नहीं आई है. डी लीमा ने कहा कि, "मुझे यकीन है कि पायलट ने पास के घनी आबादी वाले इलाके से बचने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें: Bangladesh Hindu Violence: प्रताड़ित हिंदू भारत में चाहते हैं शरण, BSF ने सीमा पर रोका, जय श्रीराम का लगा रहे नारा

Advertisment

विमान में सवार थे 58 यात्री और चार क्रू मेंबर्स

रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना के समय विमान संख्या 2283 में 58 यात्री और चार चालक दल के सदस्य सवार थे. बयान में कहा गया, 'अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि दुर्घटना कैसे हुई या विमान में सवार लोगों की वर्तमान स्थिति क्या है.' ब्राजील के राष्ट्रपति लुईस इनासियो लूला दा सिल्वा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि, 'बहुत दुखद समाचार है. पीड़ितों के परिवारों और मित्रों के प्रति मेरी पूरी संवेदना है.'

ये भी पढ़ें: Aman Sehrawat: भारत को 6वां मेडल दिलाने वाले अमन सहरावत को PM मोदी ने दी बधाई, लिखी ये खास बात

sao paulo Plane crash in Brazil World News brazil plane crash International news in Hindi Latest World News In Hindi
Advertisment
Advertisment