Advertisment

Bangladesh में हिंदुओं पर बर्बरता, आग में फूंके घर, महिलाओं के साथ ऐसी दरिंदगी... जानकर कांप जाएगा कलेजा!

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. वहां पर अभी हिंसक घटनाएं होने की खबरें आ रही हैं. दंगाई बेकाबू हैं, और वो चुन चुनकर हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Bangleshi Hindu News

बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ बर्बरता (Image: Social Media)

Bangladeshi Hindu Under Attack: बांग्लादेश में भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. वहां पर अभी हिंसक घटनाएं होने की खबरें आ रही हैं. दंगाई बेकाबू हैं, और वो चुन चुनकर हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं. वहां हिंदुओं के लिए तो हालात बद से बदतर हो चुके हैं. हिंदुओं के साथ बर्बरता की खबरें आ रही हैं. उनके घर लूटे जा रहे हैं. उनके घर आग में फूंके जा रहे हैं. महिलाओं के साथ ऐसी दरिंदगी की जा रही है, जिसके बारे में जानकर आपका कलेजा कांप जाएगा. 

Advertisment

27 जिलों में हिंदुओं से बर्बरता

बांग्लादेश में हिंदू लगातार कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं. हिंदुओं के खिलाफ बांग्लादेश में किए जा रहे इन हमलों में जमात ए इस्लामी जैसे संगठनों के गुर्गों की संलिप्तता बताई जा रही है. 27 जिलों में हिंदुओं के घर जला दिए गए हैं. मंदिरों को आग के हवाले कर दिया गया है. हिंदुओं के साथ लूट-पाट की जा रही है. इतना ही नहीं हिंदू पुरुषों को अगवा किया जा रहा है और महिलाओं के साथ बर्बरता की जा रही है. उनकी इज्जत से खिलवाड़ किया जा रहा है.

 ये भी पढ़ें: Rajasthan: भारी बारिश से भरभराकर गिरा 2 मंजिला मकान, ताश के पत्तों की तरह यूं ढह गई बिल्डिंग, देखें Video

हिंदुओं को किया जा रहा बेदखल

बांग्लादेश के पंचगढ़, दिनाजपुर, बोगुरा, रंगपुर, शेरपुर किशोरगंज, सिराजगंज, मुगरा, नरैल, पश्चिम जशोर, पटुआखली, दक्षिण-पश्चिम खुलना, मध्य नरसिंगड़ी, सतखीरा, तंगैल,फेनी चटगांव, उत्तर-पश्चिम लक्खीपुर और हबीगंज से हिंदुओं पर हमले की हाहाकारी खबरें आ रही हैं. वहीं, उत्तरी बांग्लादेश के दिनाजपुर में हिंदुओं के कई घरों में आग लगा दी गई है. हिंसा के जरिए इस इलाके से हिंदुओं को बेदखल किया जा रहा है. 

हिंदू परिवारों में दहशत का आलम

रौजन में भी हिंदुओं के लिए दिनाजपुर जैसे हालात हैं. इस्लामिक कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार और दरिंदगी की सीमा लांघ दी है. कट्टरपंथियों ने हिंदू परिवारों में दहशत का आलम पैदा कर दिया है. छत्रग्राम जिले के रौजन में चुन-चुनकर हिंदू घरों को निशाना बनाया जा रहा है. सिलहट जिले के शेखघाट में हिंदुओं के घरों में आग लगा दी गई है. दावे के मुताबिक इस इलाके में हिंदुओं की आबादी रहती है. जहां बांग्लादेश के कट्टरपंथी संगठन जमात ए इस्लामी के हिंसक कार्यकर्ताओं ने आग लगा दी है.

जरूर पढ़ें: 120 साल पहले खोजे गए 2000 वर्ष पुराने ‘कंप्यूटर’ से वैज्ञानिक हैरान, सुलझाया ऐसा रहस्य, जानकर होंगे हैरान!

बांग्लादेश में महफूज नहीं हिंदू

Advertisment

साफ है बांग्लादेश के सोसाइटी वाले हिस्सों में भी हिंदू महफूज नहीं हैं. मेहरपुर के एक इस्कॉन मंदिर को भी दंगाईयों ने आग में फूंक दिया. चट्टोग्राम में कई जगहों पर दंगाइयों ने हिंसा के जरिए हिंदुओं को धमकाया है. निलफामारी में भी यही हालात नजर आ रहे हैं. हिंदुओं के घर टारगेट कर हमले किए जा रहे हैं. रात के अंधेरे में हिंदुओं को घरों में जबरन घुसकर दंगाई तोड़फोड़ कर रहे हैं और धमकी दे रहे हैं. बांग्लादेश में मौजूद हिंदू प्रतीक स्थलों के साथ दंगाई ऐसा ही बर्ताव कर रहे हैं. भयानक और हिंसक तरीके से इन हिंदू मंदिरों और मठों को आग के हवाले कर उनका नामो-निशान मिटाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: ‘खूब एक्सरसाइज की, बाल भी काटे’, वजन कम करने के लिए विनेश फोगाट ने क्या-क्या किया, CMO ने बताया

Bangladesh News in Hindi World News Hindi World News bangladeshi hindus problem Bangladesh Crisis News Bangladeshi Hindu Bangladesh hindu world News News world news in hindi Latest World News Bangladesh Crisis Latest World News In Hindi bangladesh news
Advertisment