Advertisment

Canada PM Justin Trudeau : कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो की विदाई पक्की! खास समर्थक ने छोड़ा सरकार का साथ

Big Shock to Canada PM Justin Trudeau : सरकार से एनडीपी पार्टी समर्थन वापस ले सकती है, एनडीपी के नेता एक वीडियो संदेश जारी किया है. इसमें पीएम के साथ किए समझौते का खत्म किया जा सकता है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
Justin Trudeau

Justin Trudeau

Big Shock to Canada PM Justin Trudeau: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को बड़ा झटका लगा है. एनडीपी नेता जगमीत सिंह ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी समर्थन वापस ले सकती है. एनडीपी पार्टी ने बुधवार की दोपहर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो में इसका ऐलान किया है. इसमें बताया गया है कि वह पीएम जस्टिन ट्रूडो की लिबरल सरकार के साथ किए गए समझौते को खत्म कर रहे हैं. सिंह ने वीडियों में कहा कि जस्टिन ट्रूडो ने बार-बार यह साबित किया है. वह हमेशा कॉर्पोरेट लालच के आगे झुके हैं, जिसने उन्हें निराश किया है. वे कनाडाई जनता से एक और मौका पाने की स्थिति में नहीं हैं.

Advertisment

ये भी पढे़ं: Petrol Price Today: आज देश में कितने बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, यूपी में घटे तो मिजोरम में बढ़े रेट

ऑनलाइन वीडियो जारी किया   

एनडीपी के एक प्रवक्ता के अनुसार, समझौते को समाप्त करने की प्लानिंग बीते दो सप्ताह से चल रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने लिबरल सरकार को अपने निर्णय के बारे में तब तक सूचित किया, जब तक वीडियो ऑनलाइन लाइव जारी नहीं किया गया. प्रधानमंत्री कार्यालय ने दोपहर 12:47 बजे इसकी सूचना दी. सिंह ने दोपहर 12:55 बजे सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया. मार्च 2022 में दोनों दलों के बीच हुए विश्वास और आपूर्ति समझौत ने एनडीपी को लिबरल सरकार का समर्थन करने को लेकर प्रतिबद्ध किया.

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का जवाब 

पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भी इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि एनडीपी राजनीति पर गौर करने के बजाए  इस बात पर ध्यान केंद्रित करे कि हम कनाडावासियों के लिए क्या कर सकते हैं. जिस तरह से हमने बीते वर्ष किया है. ट्रूडो  के अनुसार, उन्हें उम्मीद है कि अगला चुनाव जून से पहले नहीं होगा. इस तरह से वे अन्य अहम कामों पर ध्यान दे पाएंगे. वहीं, गवर्नमेंट हाउस की नेता करीना गोल्ड के अनुसार, बीते सप्ताह कहा था कि यह समझौता जून तक चलने वाला है. उन्होंने कहा कि यह हैरान करने वाली बात है कि इसके किसी तरह के संकेत नहीं थे.

Canadian Prime Minister Justin Trudeau newsnation Canada canada PM justin trudeau newsnation news Newsnationlatestnews Newsnationliveupdates
Advertisment
Advertisment