Advertisment

China Flood: भारी बारिश के बाद चीन में आई बाढ़, 11 लोगों की मौत

China Flood: भारत ही नहीं बल्कि चीन में भी इनदिनों भारी बारिश का दौर जारी है. इस बीच दक्षिण-पूर्वी चीन में हुई भूस्खलन में एक मकान ढह गया. जिसके चलते 11 लोगों की मौत हो गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
China Floods

China Flood: चीन में इनदिनों भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. बाढ़ का असर पर घरों पर भी दिखने लगा है. रविवार को दक्षिण-पूर्वी चीन में बाढ़ के चलते एक घर ढह गया. जिसमें दबकर 11 लोगों की मौत हो गई. बता दें कि चीन में ट्रॉपिकल तूफान के चलते भारी बारिश हो रही है. जिससे अब तबाही मचाना शुरू कर दिया है. क्योंकि भारी बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गए हैं और बाढ़ आ गई है. पिछले दिन शंघाई में एक पेड़ के गिरने से स्कूटर सवार एक डिलीवरी बॉय की मौत हो गई.

Advertisment

तीन देशों में देखने को मिल रहा तूफान का कहर

चीन ही नहीं बल्कि तीन देशों में तूफान गेमी का कहर देखने को मिल रहा है. चीन से पहले इस तूफान ने फिलीपींस में भी जमकर तबाही मचाई. जिसके चलते यहां कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई. यही नहीं ताइवान के एक द्वीप पर भी इस तूफान का असर देखने को मिला. जहां 10 लोगों के मारे जाने की खबर है.

ये भी पढ़ें: Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, सुहावना हुआ मौसम

Advertisment

दक्षिण-पूर्वी चीन में मची तबाही

चीन के सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने बताया कि रविवार सुबह करीब 8 बजे युएलिन गांव में हुए भूस्खलन में एक घर ढह गया. ये गांव हुनान प्रांत के हेंगयांग शहर के अधिकार क्षेत्र में आता है. रिपोर्ट में कहा गया कि भारी बारिश के चलते पहाड़ों से बहते पानी के कारण भूस्खलन हुआ. चीन मौसम विज्ञान प्रशासन के मुताबिक, ट्रॉपिकल तूफान से हुई इस बारिश ने हुनान प्रांत के दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में शनिवार को जमकर तबाही मचाई.

ये भी पढ़ें: Delhi News: IAS कोचिंग में 3 बच्चे डूब के मरे! सड़क पर उतरे छात्र, दो गिरफ्तार

International News World News China news floods China Floods flood news
Advertisment
Advertisment