Advertisment

Big News: फिर शुरू हुई बड़ी जंग, इजरायल ने सारी हदें की पार, इस देश में लगा दिए लाशों के अंबार

Big News: लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के साथ इजरायल का संघर्ष पर पहुंच चुका है. इजरायल ने आम जनता से बड़ी अपील की वह अपने घरों को छोड़ दें. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
israel attack on lebanon
Advertisment

लेबनान के आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के साथ इजरायल का संघर्ष जारी है. सरकार ने पूर देश में 30 सितंबर तक ‘स्पेशल होम फ्रंट  सिचुएशन’ – इमरजेंसी का ऐलान कर दिया है. इजरायली वायुसेना ने आक्रामक रूप ले लिया है. उसने दक्षिणी लेबनान में हिज़बुल्लाह के अब तक कुल 1100 से अधिक ठिकानों पर अटैक किया है. इसमें करीब 274 लोग की मौत हो चुकी है. वहीं 11000 से अधिक जख्मी हुए हैं. सोमवार सुबह इजरायली सेना (आईडीएफ) ने लेबनान में हिजबुल्लाह के आतंकवादी ठिकानों पर ताबड़तोड़ पहले किए हैं. अब इज़रायली वायुसेना ने दक्षिणी लेबनान का रुख किया है. लेबनानी क्षेत्र के अंदर बेका के क्षेत्र में करीब 1100 हिजबुल्लाह आतंकी ठिकानों पर सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर स्ट्राइक किया है. इजरायल ने आतंकी संगठन के ठिकानों में इमारते और हथियारों के ज​खीरे पर बमबारी किया है.

ये भी पढ़ें:  Big News: अभी-अभी आई सबसे बड़ी खबर, इजरायल ने लेबनान पर किया घातक हमला, चारों तरफ मची चीख-पुकार

हवाई हमले का दायरा बढ़ा रही है इजरायली सेना

इजरायली सेना का कहना है कि वह दक्षिणी और पूर्वी लेबनान में हिजबुल्लाह के हथियारों के जखीरे के खिलाफ हवाई हमले का दायरा बढ़ा रही है. इजरायली सेना के अनुसार, वह दक्षिणी लेबनान में 1100 से ज्यादा जगहों को निशाना बना चुका है. अब वह लेबनान की पूर्वी सीमा पर बेका घाटी के क्षेत्रों को शामिल करने के लिए हवाई हमलों को विस्तार देगा. इजरायली के सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी का कहना है कि  बेका घाटी के निवासियों को तुरंत उन क्षेत्रों को खाली करना होगा. यहां पर हिजबुल्लाह ने हथियार को एकत्र किया है. 

लेबनानी नागरिकों को अपने घरों को छोड़ देने की सलाह दी

इस दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनानी नागरिकों को अपने घरों को छोड़ देने की सलाह दी है. इजरायली की ओर से कहा गया कि इस चेतावनी को गंभीरता से लें. नेतन्याहू ने सोमवार को वीडियो संदेश में इस चेतावनी को जारी किया है. उनके दफ्तर ने कहा कि यह संदेश लेबनानी नागरिकों के लिए है. उनका यह संदेश ऐसे वक्त में आया, जब इजरायली युद्धक विमान दक्षिणी और पूर्वी लेबनान में हिजबुल्लाह के कथित ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमला कर रहे हैं. नेतन्याहू का कहना है कि कृपया खतरे से दूर हट जाएं. इजरायल का अभियान खत्म होते ही आप अपने घरों में वापस सुरक्षित लौट सकते हैं. 

Israel attack Hezbollah Lebanon Israel Attack News israel attack on palestine Lebanon
Advertisment
Advertisment