Advertisment

अरे बाप रे…अंडरगार्मेट्ंस को लेकर इस एयरलाइंस ने जारी कर दी गाइडलाइन, जानकर हो जाएंगे हैरान

एक एयरलाइंस ने नई गाइडलाइन जारी की है, जिसमें सिर्फ बंदिशें-ही-बंदिशें हैं. कंपनी ने अंडरगार्मेंट्स को लेकर भी गाइडलाइन दी है. एयरलाइंस की सभी गाइडलाइंस पढ़कर आपका सिर घूम जाएगा.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Airlines Airhostess File

Airlines Airhostess File

अंडरगार्मेंट्स को लेकर एक एयरलाइंस ने नई गाइडलाइन जारी की है. दो पेज की गाइडलाइन जबसे सामने आई है, तब से दुनिया भर में इसकी चर्चाएं बढ़ गईं हैं. हालांकि, यह फैसला यात्रियों के लिए नहीं है. कंपनी ने साफ किया कि अगर कोई व्यक्ति एयरलाइंस के साथ फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में ट्रेनिंग या फिर नौकरी करना चाहता है तो उनका पहनावा एकदम सभ्य होना चाहिए.

Advertisment

आसान भाषा में बताएं तो यह फैसला खास तौर पर एयरलाइंस की एयर होस्टेस सहित क्रू मेंबर्स, पायलट्स और अन्य कर्मचारियों पर लागू होगा. 

अंडरगार्मेंट्स को लेकर क्या बोली एयलाइंस 

अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस ने अपनी अजीबो-गरीब गाइडलाइन में फ्लाइट अटेंडेंट को सही तरीके से अंडरगार्मेंट्स पहनने की सलाह दी है. कंपनी ने कहा कि किसी की भी अंडरगार्मेंट्स दिखना नहीं चाहिए. डेल्टा एयरलाइंस का कहना है कि हमारे फ्लाइट अटेंडेंट ही ग्राहकों के साथ सबसे अधिक समय बिताते हैं, ऐसे में वही हमारे एयरलाइंस का चेहरा हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- अमेरिका में भी छाए PM मोदी: चुनाव प्रचार के बीच डोनाल्ड ट्रंप बोले- अगले सप्ताह मिलूंगा, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

नेल पॉलिश की अनुमति नहीं, जूड़ा बांंधना अनिवार्य

कंपनी की नई गाइडलाइन में कहा गया है कि बालों का रंग नेचुरल होना चाहिए, किसी भी प्रकार के डाई और रंगों का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. अगर किसी के बाल लंबे हों तो उन्हें जूड़ा बांधना होगा. फ्लाइट अटेंडेंट को नाखून बढ़ाने की अनुमति नहीं है. उन्हें नाखून छोटे रखने होंगे. किसी भी अंटेंडेंट को नेल पॉलिश लगाकर काम पर आने की अनुमति नहीं होगी. कंपनी ने कहा है कि सभी की पलकें की नेचुरल होनी चाहिए. पलकों पर मेकअप सहित अन्य चीजें वर्जित है. 

Advertisment

कानों में बालियां पहनने की छूट

इतनी बंदिशों के अलावा, कंपनी ने कुछ छूट भी दी है. कंपनी ने कहा कि अटेंडेंट अपनी एक नाक छिदवा सकती हैं. दोनों कानों में एक-एक बालियां पहन सकती हैं. शरीर पर अगर कोई टैटू है तो उस ढंकना होगा. स्कर्ट घुटनों से ऊपर नहीं हो. स्कर्ट या तो घुटनों तक हो या फिर उससे नीचे. फ्लाइट अटेंडेंट बंद पैर वाले फ्लैट हील्स और स्लिंग बैक जूते पहन सकते हैं. वहीं पुरुषों को कॉलर बटन वाली शर्ट और टाई पहनना अनिवार्य है.

इन नियमों को भी जानें

Advertisment

डेल्टा एयरलाइंस ने बताया कि इंटरव्यू के दौरान किसी भी प्रकार की अभद्र भाषा स्वीकार नहीं की जाएगी. फ्लाइट अटेंडेट यात्रा के दौरान, च्यूंइंग गम, फोन, ईयरबड्स का इस्तेमाल भी नहीं कर सकतीं.

यह भी पढ़ें- Rohingya: रोहिंग्याओं की घुसपैठ रोकने के लिए एक्शन में मोदी सरकार, उठाए यह बड़े कदम

 

Airlines airlines update airlines latest news
Advertisment
Advertisment