Advertisment

नवरात्रि में दुर्गा मूर्ति को चरमपंथियों को तोड़ा, मंदिर पर किया हमला, बांग्लादेश में हिंदुओं का जीवन दूभर

नवरात्रि के दौरान बांग्लादेश में मंदिरों पर हमले हो गया. चरमपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. दुर्गा पूजा उत्सव के खिलाफ मदरसे के छात्र भी सड़कों पर उतर आए हैं.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Durga Pooja

Mata Durga Idols Vandalised (PC: Social Media)

Advertisment

हिंदुओं के पवित्र पर्व नवरात्रि शुरू हो गई है. नवरात्रि में हिंदू तन-मन-धन से मां दुर्गा की अराधना करते हैं. इस बीच, पड़ोसी देश बांग्लादेश से दुखद घटना सामने आई है. बांग्लादेश में धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है. नवरात्रि के बीच, बांग्लादेश में मंदिरों पर हमला किया जा रहा है. मां दुर्गा की मूर्तिओं को क्षतिग्रस्त किया जा रहा है. 

Advertisment

ताजा मामला कोमिला जिले का है. कोमिला जिले में एक नवनिर्मित मां दुर्गा की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इसके अलावा, नरैल जिले के मीरापार में भी एक दुर्गा मंदिर पर हमला किया गया है. बता दें, तख्तापलट के बाद से अगस्त में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जहां हिंदुओं को निशाना जा रहा है. बांग्लादेश में धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है. 

बांग्लादेश में हिंदुओं का रहना मुश्किल

बांग्लादेश में हिंदुओं को रहना दूभर हो गया है. इससे पहले, चरमपंथियों ने ढाका के इस्कॉन मंदिर में आग लगा दी थी. दंगाइयों ने ढाका के ही काली मंदिर को भी तोड़ दिया था. बांग्लादेश के कई शहरों में अगस्त में हिंदू मंदिरों पर हमला किया गया था. बांग्लादेश में हिदू पार्षदों को मार डाला गया था. वहां पर हिंदुओं की संपत्ति को चुन-चुनकर निशाना बनाया गया.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल का नया पता ये होगा, मनीष सिसोदिया भी शिफ्ट करने को तैयार

पंडाल लगाने के लिए धमका चुके कट्टरपंथी

बांग्लादेश में दुर्गापूजा को लेकर कट्टरपंथी हिंदुओं को डरा-धमका रहा है. कट्टरपंथियों ने हिंदुओं को दुर्गा पंडाल तक नहीं लगाने की धमकी दी थी. हिंदू समुदाय घबराया हुआ है. धमकियों के डर से ही कई हिंदुओं को आयोजन स्थल तक बदलने पड़ गए. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- आपके घर में कितनी हैं टॉयलेट सीट्स... टैक्स लेने को तैयार यहां की सरकार, जानें कितना देना होगा हर माह

Advertisment

मदरसे के छात्रों ने किया दुर्गा पूजा का विरोध

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक मैदान में हर साल दुर्गा पूजा मनाया जाता था. लेकिन इस बार बगल की मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले लोगों ने आपत्ति जताई. इसके अलावा, मदरसे में पढ़ने वाले छात्र भी दुर्गा पूजा का विरोध कर रहे हैं. मदरसे के छात्र दुर्गा पूजा के विरोध में मानव शृंखला बनाई.  

यह खबर भी पढ़ें- Israel Hezbollah Iran Conflict: कड़ी टक्कर दे रहा हिजबुल्लाह, ग्राउंड ऑपरेशन में इजरायल के आठ सैनिक मारे गए, लेबनान में खूनी संघर्ष

Bangladesh Bangladesh Hindu Attack
Advertisment
Advertisment