Advertisment

Elon Musk ने इस भारतीय को निकाला था, अब IIT ग्रेजुएट ने खुद की खोली कंपनी, 249 करोड़ की फंडिंग

100 करोड़ की सैलरी वाले पराग अग्रवाल को कभी एलोन मस्क ने कंपनी निकाल दिया था. अब अग्रवाल खुद की कंपनी चला रहे हैं. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
parag

parag agrawal

भारतीय अमेरिका से लेकर लंदन तक डंका बजा रहे हैं. ज्यादतर कंपनियों की कमान इन भारतीयों के हाथों में ही है. कुछ वर्ष पहले ऐसी ही एक बड़ी कंपनी की कमान एक भारतीय के हाथ में थी. उस समय उनका सैलरी पैकेज 100 करोड़ रुपये था. मगर एलन मस्‍क ने उन्हें अपनी कंपनी से निकाल दिया. जॉब जाने के बाद भी उसने अपनी हिम्मत नहीं हारी और आज वह अपनी खुद की कंपनी चला रहे हैं. 

Advertisment

आपको बता दें कि अक्टूबर 2022 में दुनिया के दिग्गज उद्योगपति Elon Musk ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया था. एलन मस्‍क इसे खरीदने के बाद कई बड़े बदलाव किए थे. मस्क ने कई लोगों को निकाल दिया. वहीं मस्क ने ट्विटर का नाम बदलकर X कर दिया. उस समय कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को भी नौकरी छोड़नी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें: Delhi: ‘अरविंद केजरीवाल अग्निपरीक्षा के लिए तैयार’, राघव चड्ढा बोले- जनता लगाएगी हमारे काम पर मुहर

अग्रवाल को मस्‍क ने हटा दिया था

पराग अग्रवाल एक IIT ग्रेजुएट हैं. वे भारतीय मूल के हैं. ट्विटर के सीईओ के तौर पर पराग काफी लोकप्रिय हो गए थे. उस पर उनका सैलरी पैकेज करीब 100 करोड़ रुपये था. ब्लूमबर्ग के कुर्ट वैगनर की एक किताब के ​अनुसार, पराग ने एलन मस्क के प्राइवेट जेट की लोकेशन को ट्रेक करने वाले एक अकाउंट को बैन नहीं किया था. इस अपील को पराग ने ठुकरा दिया था. यह घटना Twitter के अधिग्रहण से पहले की थी. अधिग्रहण के बाद पराग अग्रवाल को एलन मस्‍क ने हटा दिया था. 

कंपनी से निकलने के बाद पराग अग्रवाल अब AI सेक्टर में आ गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्‍हें अपने  नए वेंचर को लेकर ₹249 करोड़ की फंडिंग मिली है. उनका स्टार्टअप लैंग्वेज मॉडल पर वर्क करने वाला है. ये कंपनी डेवलपर्स के लिए सॉफ्टवेयर डेवलप करने पर फोकस करती है. 

Elon Musk newsnation Parag Agarwal Newsnationlatestnews Elon Musk Latest Tweet Elon Musk Latest News
Advertisment
Advertisment