Advertisment

मस्क ने इंस्टाग्राम पर बाल शोषण पर दिया बड़ा बयान, जुकरबर्ग की गिरफ्तारी की मांग

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने रविवार को टेलीग्राम के संस्थापक पावेल डुरोव का समर्थन किया है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
X shifting HQ from San Francisco, Elon Musk says ‘no choice’

elon musk

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने रविवार को टेलीग्राम के संस्थापक पावेल डुरोव का समर्थन किया है. उसने कहा कि मार्क जुकरबर्ग को उनके मेटा-स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम पर बड़े पैमाने पर बाल शोषण की समस्या को लेकर गिरफ्तार किया जाना चाहिए. एक्स के मालिक मस्क की प्रतिक्रिया तब सामने आई, जब लोकप्रिय एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम के संस्थापक और मालिक रूस में जन्मे पावेल डुरोव को प्लेटफ़ॉर्म से जुड़े कई  आरोपों को लेकर फ्रांस में गिरफ़्तार किया गया. अब दोषी पाए जाने पर डुरोव को 20 साल तक की जेल संभव है.

Advertisment

ये भी पढे़ं: शिंदे सरकार ने UPS को दी मंजूरी, केंद्र की नई योजना को लागू करने वाला महाराष्ट्र बना पहला राज्य

पहले ही सेंसरशिप को लेकर दबाव में आ चुके हैं: मस्क

मस्क के अनुसार, मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग पहले ही सेंसरशिप को लेकर दबाव में आ चुके हैं. एक्स के मालिक ने पोस्ट किया कि इंस्टाग्राम में बच्चों के शोषण की गंभीर समस्या देखने को मिल रही है. मगर जुकरबर्ग की गिरफ़्तारी नहीं हो सकी है. इसकी  वजह है कि वह बोलने की आज़ादी को सेंसर करता है और सरकारों को पीछे के दरवाजे से यूजर्स के डेटा तक पहुंचा देता है. 

ऑनलाइन बाल यौन शोषण के पीड़ितों के परिवारों से माफी मांगी

मस्क का कहना है कि बोलने की आज़ादी के समर्थन में यह अहम है कि आप एक्स पोस्ट को अपने जानने वाले लोगों को फ़ॉरवर्ड करें. खास तौर पर सेंसरशिप वाले देशों में. इस वर्ष फरवरी में जुकरबर्ग ने कैपिटल हिल में सीनेट की सुनवाई के दौरान ऑनलाइन बाल यौन शोषण के पीड़ितों के परिवारों से माफी मांगी थी.

अरबपति उद्यमी ने बच्चों के माता-पिता से कहा कि आप सभी ने जो कुछ सहा, उसके मुझे खेद है. किसी को भी उन चीजों से नहीं गुजरना चाहिए जो उनके परिवार झेली.  इसकी कारण से हम बड़ा निवेश करते हैं और हम यह तय करते हैं कि किसी को भी इस पीड़ा ने से न गुजरना पड़े. 

 

Newsnationlatestnews newsnation newsnationlive mark zukerberg Elon Musk
Advertisment
Advertisment