Advertisment

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में इजरायली दूतावास के पास धमाका, ईरान-लेबनान संबंधों की हो रही जांच

Israel-Iran Conflict: इजरायल पर ईरान की ओर से किए गए धमाकों के बाद अब कोपेनहेगन में इजरायली दूतावास के पास दो ब्लास्ट होने की खबर है. फिलहाल पुलिस हिजबुल्लाह और ईरान संबंधों को लेकर इन धमाकों की जांच कर रही है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
blast near israel embassy

कोपेनहेगन में इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट (Social Media)

Advertisment

Israel-Iran Conflict: मध्य पूर्व इनदिनों बदले की आग में झुलस रहा है. इस आग को ईरान ने इजरायल पर हमला कर और तेज कर दिया है. इस बीच डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में इजरायली दूतावास के पास एक के बाद एक दो धमाके होने की खबर है. बता दें कि दोनों हमले ऐसे समय में हुए हैं जब इजरायल लेबनान में हिजबुल्लाह और ईरान के हमले झेल रहा है. इसीलिए इन हमलों की हिजबुल्लाह और ईरानी संबंधों की जांच हो रही है.

Advertisment

पुलिस ने शुरू की जांच

कोपेनहेगन में इजरायली दूतावास के पास हुए ब्लास्ट के बाद डेनमार्क पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. ऐसा कहा जा रहा है कि पुलिस इस मामले में हिजबुल्लाह और ईरान कनेक्शन की भी जांच भी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार सुबह इजरायली दूतावास के पास दो ब्लास्ट हुए. हालांकि इन ब्लास्ट में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है. लेकिन पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. जिससे इन हमलों के पीछे की वजह का जल्द से जल्द पता लगाया जा सके.

ये भी पढ़ें: Noida Airport: नोएडा एयरपोर्ट से विमानों के उड़ान भरने की तारीख हो गई तय, जानें कब से शुरू होगा सफर

Advertisment

डेनमार्क पुलिस ने एक बयान में कहा कि स्ट्रैंडगेरवेज/लुंडेवांग्सवेज इलाके में दो धमाके हुए हैं. इन धमाकों में कोई हताहत नहीं हुआ है. फिलहाल हमने घटनास्थल पर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि डेनमार्क पुलिस इजरायली दूतावास से संभावित संबंध की भी जांच कर रही है. पुलिस ने कहा कि फिलहाल हमारे पास बहुत फोन कॉल्स आ रहे हैं जिसका हम जवाब नहीं दे पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 'स्वच्छ भारत मिशन जितना सफल होगा, उतना ही चमकेगा हमारा देश', स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में बोले PM मोदी

मंगलवार रात ईरान ने इजरायल पर दागी कई मिसाइलें

Advertisment

बता दें कि कोपेनहेगन में इजरायली दूतावास के पास हुए धमाकों से कुछ घंटे पहले ही मंगलवार देर रात ईरान ने इजरायल पर कई मिसाइलें दागी. ईरान के इस हमले के बाद मध्य पूर्व में तनाव चरम पर पहुंच गआ. इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने हमला कर बहुत बड़ी गलती कर दी और उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: Bomb Threat: एक बार फिर दहला राजस्थान, 7 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

बता दें कि ईरान ने बीती रात इजरायल पर करीब 200 मिलाइलें दागी. इस हमले के बाद ईरान ने दावा किया कि उसकी इजराइल के खिलाफ दागी गई 90 प्रतिशत मिसाइलों ने सफलतापूर्वक अपने लक्ष्यों को निशाना बनाया. हालांकि, इजरायल ने इससे इनकार किया और कहा कि उसने हवा में ही ज्यादातर मिसाइलों को मार गिराया है.

Bomb Blast Latest World News World News Israel Iran conflict News Israel Iran conflict explained Israel Iran conflict origin Copenhagen
Advertisment
Advertisment