Advertisment

धांय-धांय…इस्राइल के दूतावास के बाहर ताबड़तोड़ फाइरिंग, मची भगदड़, लोग चिल्लाए- भागो-भागो; देखें VIDEO

हमास के साथ जारी युद्ध के बीच इस्राइल के वाणिज्य दूतावास के बाहर हमला हो गया. हमलावर एक व्यक्ति था, जिसने दूतावास के बाहर जमकर गोलियां चलाई.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Firing

Israel Outside Firing

इस्राइल और हमास के बीच युद्ध जारी है. युद्ध के बीच जर्मनी में स्थित इस्राइली दूतावास के बाद फाइरिंग हो गई. म्यूनिख शहर में स्थित दूतावास के बाहर एक शूटर ने ताबड़तोड़ कई गोलियां चलाईं. जिस वजह से हड़कंप मच गया. गोली की आवाज सुनते ही भगदड़ मच गई. पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Politics: मस्जिद पर आमने-सामने आए ओवैसी और कांग्रेस, हिमाचल सरकार ने कहा- देवभूमि में किसी के साथ अन्याय नहीं होता

पुलिस ने बताया कि अधिकारियों ने एक संदिग्ध व्यक्ति पर गोली चलाई, जिससे वह घायल हो गया. क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है. म्यूनिख पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि इस समय ब्रिएनरस्ट्रैस और कैरोलिनप्लात्ज क्षेत्र में बड़ा ऑपरेशन चल रहा है. हमारे पास आपातकालीन कर्मचारी हैं. हम आग्रह करते हैं कि जितना हो सके इस क्षेत्र से बचें. ऑपरेशन के लिए हेलीकॉप्टर से भी निगरानी की जा रही है. 

क्या बोला इस्राइली मीडिया

इस्राइली मीडिया ने गुरुवार को बताया कि म्यूनिख में इस्राइली वाणिज्य दूतावास के पास गोलीबारी हो गई. इस्राइली वाणिज्य दूतावास के पास बार-बार गोलीबारी की तेज आवाज आई. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया है.  

यह भी पढ़ें- US Elections: ‘पुतिन चाहते हैं कमला हैरिस की बजाय ट्रंप जीतें चुनाव’, चुनावों में रूस के हस्तक्षेप का आरोप

52 साल पहल ही म्यूनिख में इस्राइली खिलाड़ियों पर हुआ था हमला

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, वाणिज्य दूतावास का कोई भी कर्मी घायल नहीं हुआ है. हमलवारों ने सुरक्षाबलों को पकड़ लिया है. स्थिति को संभाला जा रहा है. इस्राइली मीडिया ने बताया कि म्यूनिख में आज से 52 साल पहले भी हमला हुआ था. इस्राइली ओलंपिक खिलाड़ियों को फलस्तीनी आंतकियों ने मौत के घाट उतार दिया था. घटना की याद में वाणिज्यिक दूतावास को गुरुवार को बंद कर दिया गया. बता दें, मामले में म्यूनिख पुलिस ने बताया कि ऑपरेशन में किसी और संदिग्ध के शामिल होने के संकेत नही मिले है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें- BJP Ticket Analysis: हरियाणा में ओबीसी-ब्राह्मणों के इतने उम्मीदवारों को मौका, CM की बदल दी सीट, 3 पूर्व सीएम के परिजनों को टिकट

यह भी पढ़ें-  School Firing: 14 साल के छात्र ने स्कूल में चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, चार मौत; राष्ट्रपति ने जताया दुख

 

Hamas War Israel
Advertisment
Advertisment