Advertisment

अरे ये क्या! पायलट ने अचानक 171 यात्रियों से भरे प्लेन की पाकिस्तान में करा दी लैंडिंग, मचा हड़कंप

आसमान में 27000 फीट की ऊंचाई पर अचानक पायलट को क्या हुआ कि उसने हवाई जहाज को सीधे पाकिस्तान के लाहौर एयरपोर्ट पर उतारने का मन बना लिया. यात्रियों में मचा हड़कंप औऱ चीख पुकार.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Fly Jinnah Emergency Landing
Advertisment

Emergency Landing: मंगलवार की सुबह एक डराने वाली खबर सामने आई है. दरअसल 171 यात्रियों से भरे एक हवाई जहाज को अचानक पायलट ने पाकिस्तान के लाहौर एयरपोर्ट पर उतार दिया. बताया जा रहा है कि पायलट ने ये फैसला 27000 फीट की ऊंचाई पर अचानक लिया और इसके बाद से ही विमान में खलबली मच गई. लोगों की समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर वह जा कहां रहे हैं. कुछ लोगों को हाईजैक का भी डर सताने लगा. देखते ही देखते लोगों को ये पता चल गया कि उनके विमान को पाकिस्तान के लाहौर स्थित एयरपोर्ट पर उतारने की कोशिश की जा रही है. 

Advertisment

पायलट के बताते ही मचा हड़कंप


पायलट ने जैसे ही लोगों को बताया कि उनका विमान लाहौर के एयरपोर्ट पर लैंड कराने की तैयारी की जा रही है वैसे ही फ्लाइट में बैठे 171 यात्रियों में हड़कंप मच गया है. हर तरफ चीख पुकार का मंजर हो गया. हालांकि क्रू मेंबर और स्टाफ ने यात्रियों को समझाने की कोशिश भी की, लेकिन यात्रियों जब तक समझ पाते तब तक प्लेन हवाई अड्डे पर लैंड कर गया. 

यह भी पढ़ें - बड़ी आफत! घरों से निकलना होगा मुश्किल, स्टॉक कर लो जरूरी चीजें, रेड अलर्ट जारी

Advertisment

क्यों लाहौर ले जाया गया विमान


विमान को अचानक लाहौर के हवाई अड्डे पर लैंड कराने का फैसला पायलट ने लिया था. दरअसल विमान में तकनीकी खराबी की वजह से पायलट ने यह निर्णय लिया था. हैंडिंग के तुरंत बाद सभी यात्रियों को स्टाफ ने रेस्क्यू करके सेफ जोन में पहुंचाया. बता दें कि लैंडिंग के दौरान ही रनवे पर ही विमान से धुआं भी उठने लगा था. 

ऐसे में लैंडिंग के बाद विमान को तुरंत आइसोलेशन बे में ले जाया गया. जहां विमान की तकनीकी समस्या को दुरुस्त करने का काम भी शुरू हुआ. बता दें कि इस विमान के 27000 फीट की ऊंचाई पर अचानक पायलट को अहसास हुआ कि बड़ी इमरजेंसी आ गई है. उसने मेड डे कॉल कर तुरंत विमान को लाहौर एयरपोर्ट की तरफ मोड़ दिया. इसके बाद एटीसी के अधिकारियों ने विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी. 

Advertisment

पायलट के फैसले की हो रही तारीफ


पायलट के इस सूझ बूझ वाले निर्णय की हर तरफ तारीफ भी की जा रही है. क्योंकि पायलट के इस फैसले की वजह से 171 यात्रियों की जान बच गई और एक बड़ा हादसी भी टल गया. बता दें कि ये फ्लाइट फ्लाय जिन्ना एयरलाइंस की थी. जो कराची से उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही पायलट को ये समझ आ गया. 

यह भी पढे़ं  - अब लोन लेने पर नहीं देना होगा ब्याज, बस इस बात का रखें ध्यान, सरकार ने खत्म कर दी चिंता

emergency-landing pakistan Lahore Airport Karachi flight emergency landing
Advertisment
Advertisment