Bangladesh Crisis : ...तो लग गई मुहर, यहां शरण लेने वाली हैं पूर्व पीएम शेख हसीना?

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना पीएम पद से इस्तीफा देकर भारत आ गई हैं और वो फिलहाल भारत रही हैं. हर कोई यह जानने की कोशिश कर रहा है कि उनकी भविष्य की योजनाएं क्या हैं?

author-image
Ravi Prashant
New Update
former pm Sheikh Hasina

पूर्व पीएम शेख हसीना (X)

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना पीएम पद से इस्तीफा देकर भारत आ गई हैं और वो फिलहाल भारत रही हैं. हर कोई यह जानने की कोशिश कर रहा है कि उनकी भविष्य की योजनाएं क्या हैं? ऐसे में सवाल ये है कि वो भारत में कब तक रहेंगी और यूरोप जाने के दावे कितने सच हैं? जब हसीना ने बांग्लादेश से भारत के लिए उड़ान भरी तो ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह भारत से फिनलैंड के लिए उड़ान भर सकती हैं लेकिन अब तक यह केवल प्लान डीएक्टिवेट मोड में ही है. हालांकि अभी भी दावा किया जा रहा है कि वह फिनलैंड जा सकती हैं. वहीं, यहां के मंत्रालय की ओर से भी इस पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.

Advertisment

शेख हसीना के बेटे ने क्या कहा? 

बता दें कि शेख हसीना इस समय भारत में हैं, वह सुरक्षित हिंडन एयरबेस पर एक सेफ हाउश में रह रही हैं. बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हसीना गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरी थीं, तब से वह यहीं रह रही हैं. लेकिन इस दौरान खबर सामने आ रही है कि वह अपने रहने के लिए सुरक्षित ठिकाने की तलाश कर रही हैं. इस संबंध में शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह किसी भी देश में शरण नहीं लेने जा रही हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वो किसी देश से शरण के लिए अप्रोच नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bangladesh में हिंदुओं पर बर्बरता, आग में फूंके घर, महिलाओं के साथ ऐसी दरिंदगी... जानकर कांप जाएगा कलेजा!

इन देशों से कर रही हैं संपर्क? 

दावा किया जा रहा था कि उन्होंने ब्रिटेन में शरण के लिए आवेदन किया है. इसके अलावा ये भी दावा किया जा रहा है कि शेख हसीना सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात भी जा सकती हैं और इन देशों में शरण ले सकती हैं. हालांकि, इन तमाम अटकलों के बीच अभी तक यह साफ नहीं है कि वह किस देश जाएंगी या भविष्य में भारत में ही रहेंगी. कई रिपोर्ट्स में ये बात भी सामने आई है कि अमेरिका ने उन्हें शरण देने से इनकार कर दिया है. अभी मुख्य रूप से ब्रिटेन, फिनलैंड और सऊदी अरब जैसे तीन देशों के नाम सामने आ रहे हैं लेकिन अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि शेख कहां जा रही हैं. 

ये भी पढ़ें- सच साबित हुई शेख हसीना को लेकर इस ज्योतिष की भविष्यवाणी, अब बांग्लादेश के भविष्य को लेकर कही यह बात

Sheikh Hasina Sheikh hasina news Bangladesh Bangladesh Crisis News Bangladesh Crisis Attack on Sheikh Hasina Sheikh Hasina New Delhi
Advertisment