Advertisment

नहीं रहीं YouTube की पूर्व CEO सुजैन वोज्स्की, 56 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस, जानें कैसे हुआ निधन

Susan Wojcicki Death: कैंसर की जंग लड़ रहीं यूट्यूब की पूर्व CEO सुजैन वोज्स्की का शनिवार को निधन हो गया. वोज्स्की दो सालों तक इस खतरनाक बीमारी से लड़ती रही, इस दौरान वह डंटकर इस बीमारा का सामना की.

author-image
Santosh Mishra
एडिट
New Update
Susan Wojcicki

Susan Wojcicki

Susan Wojcicki: यूट्यूब की पूर्व CEO सुजैन वोज्स्की का आज यानी शनिवार को कैंसर से दो सालों तक चली लंबी जंग के बाद निधन हो गया है. इस समय सुजैन वोज्स्की की उम्र 56 वर्ष की थी. सुजैन वोज्स्की के निधन की जानकारी उनके पति डेनिस ट्रॉपर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दी. सुजैन वोज्स्की के निधन पर  Google और अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई ने भी दुख व्याक्त किया. 

Advertisment

पति ने पोस्ट कर दी जानकारी

सुजैन वोज्स्की के पति ट्रोपर ने अपने पोस्ट में कहा, "गहरे दुख के साथ मैं सुसान वोज्स्की के निधन की खबर साझा कर रहा हूं. 26 साल से मेरी प्यारी पत्नी और हमारे पांच बच्चों की मां ने फेफड़ों के कैंसर के साथ रहते हुए 2 साल बाद आज हमें छोड़ दिया. आगे ट्रोपर ने कहा कि वोज्स्की मेरे जीवन में सिर्फ मेरी सबसे अच्छा दोस्त और साथी ही नहीं थी, बल्कि एक शानदार दिमाग, एक प्यार करने वाली मां और कई लोगों के लिए एक प्रिय दोस्त भी थी.

यह भी पढ़ें: WhatsApp Chat हो गई डिलीट, तो चुटकियों में ऐसे करें रिकवर, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

सुंदर पिचाई ने व्यक्त किया दुख

सुजैन वोज्स्की के निधन पर  Google और अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई ने भी दुख व्याक्त किया था. सुंदर पिचाई ने सुजैन वोज्स्की के निधन पर अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि कैंसर से पिछले दो साल तक जंग लड़ने के बाद मेरी प्रिय मित्र @SusanWojcicki के चले जाने से अविश्वसनीय रूप से दुखी हूं. वह Google के इतिहास में किसी भी व्यक्ति की तरह ही महत्वपूर्ण हैं, और उनके बिना दुनिया की कल्पना करना कठिन है.

1999 में Google में शामिल हुईं थी सुजैन वोज्स्की

आपको बता दें कि वोज्स्की सिलिकॉन वैली की सबसे प्रमुख महिलाओं में से एक थीं. सुजैन वोज्स्की 1999 में Google में शामिल हुईं थी. बाद में वह गूगल की 16 वीं कर्मचारी बन गईं और उन्होंने लगभग 25 वर्षों तक कंपनी में काम किया था. इसके बाद जब Google ने YouTube को 2006 में 1.65 बिलियन डॉलर में खरीदा था तो सुजैन वोज्स्की उसकी CEO बनी थी. सुजैन वोज्स्की ने कठिन दौर में यूट्यूब का नेतृत्व किया था. सुज़ैन वोज्स्की 9 साल तक यूट्यूब की CEO रही, जिसके बाद फरवरी 2023 में वोज्स्की एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए यूट्यूब से बाहर होने की घोषणा की.

Youtube Susan Wojcicki CEO
Advertisment
Advertisment