Advertisment

Georgia School Firing: पापा से गिफ्ट मिली बंदूक से 14 साल के छात्र ने स्कूल में की गोलीबारी, पुलिस ने पिता को किया गिरफ्तार

Georgia School Firing: जॉर्जिया के स्कूल में हुई गोलीबारी मामले में पुलिस ने आरोपी किशोर के पिता के खिलाफ आरोप लगाए हैं. पुलिस ने पिता को भी अरेस्ट कर लिया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Police File Photo 1

Police (File Photo)

Georgia School Firing: जॉर्जिया के हाईस्कूल में हुई गोलीबारी अमेरिका का चर्चा का विषय बन गया है. पुलिस ने गोलीबारी करने वाले किशोर के पिता को अरेस्ट किया है. पुलिस ने पिता पर दूसरी डिग्री की हत्या सहित विभिन्न आरोप लगाए हैं. किशोर ने गोलीबारी के लिए जिस बंदूक का इस्तेमाल किया था, वह उसके पिता ने ही उसे गिफ्ट की थी. बता दें, एक दिन पहले किशोर ने स्कूल में गोलीबारी की थी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में दो छात्र और दो शिक्षक शामिल थे. 

Advertisment

जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में विभाग ने बताया कि किशोर कोल्ट ग्रे के पिता कॉलिन ग्रे पर गैर-इरादतन हत्या के चार मामले, दूसरी डिग्री की हत्या के दो मामले और बच्चों के साथ क्रूरता करने के आठ मामले दर्ज किए हैं. 

जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के निदेशक क्रिस होसे ने बताया कि ग्रे पर इसलिए आरोप लगाए गए हैं कि क्योकि उन्होंने अपने बेटे को बंदूक रखने की अनुमति दी. उन पर लगाए गए आरोप उनके बेटे के अपराध है. मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि किशोर को उसके पिता ने ही छुट्टी में बंदूक खरीद कर दी थी. 

यह था पूरा मामला

एक दिन पहले, जॉर्जिया के बैरो काउंटी शहर के अपालची हाईस्कूल में गोलीबारी हो गई थी. गोलीबारी में चार लोगों की मौत तो नौ लोग घायल हो गए थे. गोलीबारी के बारे में बैरो काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि सुबह साढ़े 10 बजे के आसपास सूचना मिली की अटलांटा से करीब 80 किमी दूर बैरो काउंटी के अपालाची हाईस्कूल में गोलीबारी हुई है. गोलीबारी की जानकारी मिलते ही अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे. बता दें, पुलिस ने मामले में एक किशोर को गिरफ्तार किया, जो उसी स्कूल का छात्र है. 

मामले में जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने कहा कि अपालची हाईस्कूल में हुई घटना के मद्देनजर मैंने सभी संबंधितों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने सभी जॉर्जियाई लोगों से अपील की थी कि वे घटना में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें.

राष्ट्रपति बाइडन ने जताया दुख

घटना पर राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी दुख जताया था. उन्होंने कहा था कि मैं और जिल मृतकों का शोक मना रहे हैं. गोलीबारी के वजह से कई परिवार बर्बाद हो गए हैं. संघ और राज्य के अधिकारियों के साथ हम समन्वय कर रहे हैं. उन्होंने आरोपी को पकड़ने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया है.

US News us police
Advertisment
Advertisment