Advertisment

Pakistan: पाकिस्तान में फिर से गिर सकती है सरकार! मरियम नवाज बोलीं- मुझे नहीं पता कि मैं कब तक मुख्यमंत्री रहूंगी

पाकिस्तान में राजनीतिक संकट दोबारा मंडरा रहा है, ऐसा इसलिए क्योंकि नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह कब तक मुख्यमंत्री रहेंगी.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Maryam Nawaz

Maryam Nawaz

Advertisment

पाकिस्तान में सेना की ताकत वहां के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से कहीं अधिक है. कहा जाता है कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री सिर्फ एक पपेट है, असली काम सेना ही करती है. हाल ही में इमरान खान की सरकार को गिराई गई थी. अब हालात फिर से ऐसे दिख रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने राजनीतिक अराजकता पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि उन्हें भी नहीं पता कि वह कब तक सूबे की मुख्यमंत्री रहेंगी.

Advertisment

मरियम नवाज पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सुप्रीमो नवाज शरीफ की बेटी हैं. उनके चाचा अभी पाकिस्तान की सत्ता संभाल रहे हैं. आसान भाषा में बताएं तो शहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं. प्रधानमंत्री की भतीजी और पंजाब की मुख्यमंत्री का ऐसा बयान जाहिर करता है कि पाकिस्तान में कुछ भी ठीक नहीं हैं. साथ ही मरियम को कभी भी सत्ता परिवर्तन को लेकर भी आशंका है. 

क्या बोलीं मरियम नवाज

पाकिस्तान के फैसलाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मरियम नवाज ने कहा कि विभिन्न देशों के राजदूतों ने पाकिस्तान में राजनीतिक अराजकता पर चिंता जाहिर की है. बुधवार को ही एक विदेशी राजदूत ने उनके पिता और उनसे मुलाकात की थी. उन्होंने इस दौरान राजनीतिक अरजाकता को लेकर बात की थी. उन्होंने कार्यक्रम में बताया कि आज एक देश के राजदूत ने मुझसे और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान में राजनीतिक अराजकता और अस्थिरता के बारे में बात की. पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने उन्हें बताया कि पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल नई बात नहीं है. 

Advertisment

बता दें, बुधवार को चीनी राजदूत जियांग जैदोंग ने लाहौर में नवाज शरीफ और मरियम शरीफ से मुलाकात की थी. पाकिस्तान में पदस्थ अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम ने एक दिन पहले नवाज और मरियम से मुलाकात की थी. उन्होंने देश की राजनीतिक स्थिति पर बात की थी.  

पाकिस्तान राजनीतिक संकट से परेशान

यह तो सब जानते हैं कि पाकिस्तान में पिछले कई वर्षों से कोई भी सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाई है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार को गिरा दिया गया था. सरकार गिरने के बाद कुछ दिन बाद से ही इमरान खान जेल की सलाखों के पीछे हैं. पाकिस्तान आर्थिक तंगी झेल रहा है और साथ में राजनीतिक उथल-पुथल, जिस वजह से विदेशी निवेशक पाकिस्तान में  निवेश करने से कतरा रहे हैं. 

Advertisment

 

pakistan
Advertisment
Advertisment