Advertisment

Israel पर 7 अक्टूबर के सरप्राइज अटैक से पहले बंकर में छिपा था हमास चीफ सिनवार, परिवार संग भागते दिखा

Hamas Chief Yahya Sinwar Video: इजरायली हमले में मारे गए हमास चीफ याह्या सिनवार का एक अनदेखा वीडियो सामने आया है. आईडीएफ ने हमास चीफ सिनवार का ये वीडियो जारी किया है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
yahya sinwar video

Israel पर 7 अक्टूबर के सरप्राइज अटैक से पहले बंकर में छिपा था हमास चीफ सिनवार, परिवार संग भागते दिखा

Advertisment

Hamas Chief Yahya Sinwar Video: इजरायली हमले में मारे गए हमास चीफ याह्या सिनवार का एक अनदेखा वीडियो सामने आया है. आईडीएफ ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से सिनवार का वीडियो जारी किया है. इसमें उसे परिवार समेत एक बंकर से निकलता देखा जा सकता है. फुटेज 7 अक्टूबर 2023 का बताया जा रहा है जब इजरायल पर सरप्राइज अटैक किया गया था.

ये भी पढ़ें: China-Taiwan Tensions: क्या है एनाकोंडा स्ट्रेटजी, जिसे ताइवान के खिलाफ अपना रहा चीन, आप भी जरूर सीखें क्योंकि…

यहां देखें- Hamas Chief Yahya Sinwar Video

इजरायल ने की एक साल की प्लानिंग

इजरायल डिफेंस फोर्सेस (आईडीएफ) ने एक्स पर बताया, 'सिनवार की हत्या, उसे और अन्य हमास नेताओं को न्याय के कटघरे में लाने के लिए एक साल के ऑपरेशनल और खुफिया प्रयासों का नतीजा है. सिनवार को खत्म कर दिया गया है, लेकिन हमारा मिशन अभी खत्म नहीं हुआ है.' याह्या सिनवार को ढेर किए जाने के ऑपरेशन की जानकारी आईडीएफ प्रवक्ता आरएडीएम डैनियल हैगरी ने बयान दिया है.

ये भी पढ़ें: क्या है Triphallia, जिसकी वजह से शख्स के पास थे तीन प्राइवेट पार्ट, डॉक्टर्स हैरान!

खान यूनिस में बंकर में छिपा था सिनवार

इस क्लिप में सिनवार 7 अक्टूबर की शाम एक सुरंग से गुजरता हुआ देखा जा सकता है. कथित तौर पर वो इस दौरान यहीं छिपा रहा. 6 अक्टूबर की फुटेज में उसे परिवार और जरूरी सामान के साथ भागते हुए दिखाया गया है. IDF ने शनिवार शाम को जारी फुटेज में खान यूनिस में अपने घर के नीचे एक बंकर से भागते हुए दिखाया गया है, जो 7 अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर हुए हमले की पहली रात का था.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए Good News, पूर्ण राज्य दर्जे के बहाली की आधी बाधा पार, अब केंद्र के पाले में गेंद

IDF के मुताबिक सिनवार का ये कायराना एक्ट था. यह फुटेज दक्षिणी गाजा शहर राफा में सिनवार की मौत के बाद जारी किया गया. वीडियो में सिनवार, उसकी पत्नी और बच्चों को पानी, तकिए, गद्दे और एक टेलीविजन सेट ले जाते हुए दिखाया गया है. आईडीएफ प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि सुरंग खान यूनिस में परिवार के घर के नीचे स्थित थी. यह वीडियो कई महीने पहले एक ऑपरेशन के दौरान गाजा से बरामद की गई थी.

ये भी पढ़ें: Ranchi में बोले राहुल गांधी, ‘देश के सबसे पहले मालिक थे आदिवासी, BJP इन्हें कहती है वनवासी’

Latest World News world news in hindi World News Israel Hamas hamas israel war hamas israel hamas leader Latest World News In Hindi Yahya Sinwar Killed Yahya Sinwar News
Advertisment
Advertisment