Advertisment

Russia: रूस में 22 लोगों के साथ उड़ान भर रहा हेलीकॉप्टर लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

Russia Helicopter Missing: रूस के वाच्काज़ेट्स ज्वालामुखी के पास 22 लोगों के साथ उड़ान भर रहा एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया है. रूसी आपातकालीनी मंत्रालय ने हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए बचाव दल को रवाना कर दिया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Russia Helicopter Missing

Russia Helicopter Missing: रूस में उड़ान के दौरान एक हेलीकॉप्टर के लापता होने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये हेलीकॉप्टर शनिवार को सुदूर पूर्वी प्रायद्वीप कामचटका में उड़ान के दौरान लापता हो गया. इस हेलीकॉप्टर पर चालक दल के तीन सदस्यों समेत कुल 22 लोग सवार थे. टीएएसएस के अनुसार, जब ये हेलीकॉप्टर लापता हुआ तब ये वाचकाज़ेट्स ज्वालामुखी के पास उड़ान भर रहा था, हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए एक अन्य विमान को भेजा गया है.

Advertisment

सर्च ऑपरेशन के लिए बचाव दल रवाना

ये हेलीकॉप्टर वाइटाज़-एयरो एयरलाइन का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, Mi-8T हेलीकॉप्टर ने वाच्काज़ेट्स ज्वालामुखी से करीब 25 किमी दूर स्थित निकोलेवका गांव के लिए उड़ान भरी थी. स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, मास्को के समय के मुताबिक, 07:15 बजे हेलीकॉप्टर से संपर्क टूट गया. एमआई-8टी हेलीकॉप्टर के लापता होने के बाद बचाव दल के साथ रूसी आपातकालीनी मंत्रालय ने एक एमआई-8 हेलीकॉप्टर को सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा है.

ये भी पढ़ें: बगावती सुरों के बीच चिराग पासवान ने पीएम मोदी लेकर कह दी बड़ी बात, क्या बदलेंगे समीकरण

घटना की जांच शुरू

इस बीच एक जांच समिति ने यातायात सुरक्षा नियमों और हवाई परिवहन के संचालन के उल्लंघन के संबंध में घटना की जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि जहां हेलीकॉप्टर लापता हुआ है वहा बूंदाबांदी हो रही थी और कोहरा भी छाया हुआ था.

ये भी पढ़ें: 'महिला अत्याचार से जुड़े मामलों में तेज फैसलों से ही आधी आबादी को होगा भरोसा', CJI के सामने बोले PM मोदी

जनवरी में भी क्रैश हुआ था विमान

बता दें कि इस साल जनवरी में उत्तरी अफगानिस्तान में मॉस्को जा रहा एक रूसी चार्टर विमान क्रैश हो गया था. इस हादसे में चार लोगों की जान बच गई थी.  तब रूसी विमानन अधिकारियों ने पुष्टि की थी कि विमान, एक चार्टर्ड एम्बुलेंस थाईलैंड के उटापाओ हवाई अड्डे से आया था. इस विमान ने रूस के ज़ुकोवस्की इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी. इस विमान में चालक दल के चार सदस्य और दो यात्री सवार थे. रूसी अधिकारियों ने कहा कि विमान, एक फ्रांसीसी निर्मित डेसॉल्ट फाल्कोंग 10 जेट, एथलेटिक ग्रुप एलएलसी और एक निजी व्यक्ति के सह-स्वामित्व में था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: इस देश में सूखे के बाद पड़ा भीषण अकाल, लोगों का पेट भरने के लिए इन जानवरों को मारने का दिया गया आदेश

helicopter missing World News Hindi World News Russia World News Russia News russia
Advertisment
Advertisment