Advertisment

Hezbollah Attack: हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दागे 50 से ज्यादा रॉकेट, सैकड़ों घरों को किया तबाह

Hezbollah Attack: लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने बुधवार को इजरायल पर 50 से रॉकेट दागे. इस हमले में सैकड़ों घट नेस्तनाबूद हो गए हैं. हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. हिजबुल्लाह के हमले से छुट्टियां मनाने आए लोग डरे सहमे हुए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Hezbollah Attack

Hezbollah Attack: मध्य पूर्व में पिछले 10 महीनों से तनाव चल रहा है. पिछले साल अक्टूब की शुरुआत में हमास की ओर से इजरायल पर किए गए हमले के बाद हालात बेदह खराब है. इजरायल ने बदला लेने के लिए गाजा पट्टी में जमकर कहर बरपाया. इजरायल के हमले में अब तक 40 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी नागरिक मारे जा चुके हैं.

Advertisment

इस बीच लेबनान का आतंकी संगठन हिजबुल्लाह भी इजरायल पर लगातार हमले कर रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक, बुधवार को हिजबुल्लाह ने एक के बाद एक इजरायल पर 50 से ज्यादा रॉकेट दागे. इस हमले में सैकड़ों घर तबाह हो गए. हालांकि अभी तक इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. लेकिन सायरन की तेज आवाजों के बीच बुरी तरह से डरे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Election: श्रीनगर पहुंचे राहुल गांधी, BJP को टक्कर देने की है तैयारी, जानिए- क्या है प्लान?

इजरायल के दो शहरों को बनाया निशाना

बताया जा रहा है कि हिजबुल्लाह ने इजरायल के दो प्रमुख शहरों काट्ज़्रिन और गोलान हाइट्स को निशाना बनाया है. आतंकी संगठन ने दोनों शहरों की नागरिक आबादी के पास रॉकेट दागे हैं. इस बीच आईडीएफ ने कहा कि इस हमले में हजारों परिवारों और नागरिकों को निशाना बनाया गया है. बता दें कि हिजबुल्लाह ने ये हमला ऐसे समय में किया है जब बड़ी संख्या में लोग इन दोनों शहरों में गर्मियों की छुट्टी मनाने आए है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के बंदरगाह शहर सिडोन में बड़ा हमला किया था. इस हमले में एक शख्स के मारे जाने की खबर सामने आई थी.

ये भी पढ़ें: बदलापुर कांड पर राहुल गांधी का फूटा गुस्सा, बोले-'क्या FIR दर्ज कराने के लिए आंदोलन करने पड़ेंगे?

Advertisment

इजरायल ने हिजबुल्ला के ठिकानों पर दागे गोले

यही नहीं इजरायल ने लेबनान की बेका घाटी में भी हिजबुल्लाह के हथियार भंडारण सुविधाओं पर जमकर बम बरसाए. बता दें कि इजराइल ने नियमित रूप से दक्षिण लेबनान में हिजबुल्लाह के लड़ाकों और रॉकेट प्रक्षेपण स्थलों पर बमबारी की. गौरतलब है कि पिछले साल शुरु हुए युद्ध में अब तक लेबनान में भी 600 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. जिनमें 400 से अधिक हिजबुल्लाह लड़ाके और 132 नागरिक बताया जा रहे हैं. बता दें गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ युद्ध शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह भी इजरायल पर हमलावर बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने वारसा में नवानगर मेमोरियल का किया दौरा, जाम साहब की स्मारक पर अर्पित की पुष्पांजलि

Gaza strip Hezbollah Attack World News Hezbollah attack on Israel Latest World News hamas israel war Israel attack
Advertisment
Advertisment