Advertisment

लेबनान में पेजर ब्लास्ट के बाद हरकत में आया हिजबुल्लाह, उत्तरी इजरायल पर की एयरस्ट्राइक, दागे 140 रॉकेट, पांच की मौत

Hezbollah Attacks Israel: लेबनान में दो दिन पहले हुए पेजर धमाकों के बाद अब हिजबुल्लाह ने इजरायल पर धावा बोल दिया है. बताया जा रहा है कि हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में 140 रॉकेट दागे हैं. जिससे भारी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Hezbollah Attacks Israel
Advertisment

Hezbollah Attacks Israel: इजरायल और हमला युद्ध के बीच अब हिजबुल्लाह और इजरायल आमने-सामने आ गए हैं. दिन पहले लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हुए पेजर ब्लास्ट के बाद अब हिजबुल्लाह ने भी इजरायल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और अब इजरायल पर रॉकेट से हमले किए हैं. बताया जा रहा है कि हिजबुल्लाह ने शुक्रवार को उत्तरी इजरायल पर 140 रॉकेट दागे. जिससे इस इलाके में भारी नुकसान की आशंका है. बताया जा रहा है कि इस हमले में पांच लोग मारे गए हैं.

Advertisment

इजरायली सेना ने दी हमले की जानकारी

बता दें कि पेजर और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस में धमाकों के बाद हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह ने इजरायल से इन धमकों का बदला लेने की कसम खाई थी. इसके एक दिन बाद ही हिजबुल्लाह ने रॉकेट से हमला कर दिया. हिजबुल्लाह के साथ-साथ इजरायली सेना ने भी रॉकेट हमलों के बारे में जानकारी दी है. इजराइली सेना के मुताबिक, हिजबुल्लाह ने शुक्रवार दोपहर तीन बार रॉकेट दागे गए. इस दौरान हिजबुल्लाह ने लेबनान बॉर्डर से सटे इलाकों को निशाना बनाया.

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस में घुस गया है नफरत का भूत, उन्हें गणपति पूजा से भी नफरत', महाराष्ट्र के वर्धा में बोले PM मोदी

Advertisment

हिजबुल्लाह ने एयर डिफेंस बेस को बनाया निशाना

जानकारी के मुताबिक, इन हमलों के जरिए हिजबुल्लाह ने इजरायल के कई स्थानों को कत्यूषा रॉकेटों से निशाना बनाया है, जिनमें कई हवाई रक्षा अड्डे और एक इजरायली बख्तरबंद ब्रिगेड का मुख्यालय भी शामिल है, जिस पर हिजबुल्लाह ने पहली बार हमला किया है. हिजबुल्लाह ने कहा है कि ये रॉकेट हमला दक्षिणी लेबनान के गांवों और घरों पर इजरायली हमलों का जवाब है.

ये भी पढ़ें: Haryana: कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर फायरिंग, विधानसभा चुनाव से पहले ही हो गया बवाल

Advertisment

बता दें कि हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह ने गुरुवार को इजरायल पर रोज हमला जारी रखने की कसम खाई थी. हालांकि हिजबुल्लाह ने ये भी कहा कि यदि गाजा में युद्ध विराम हो जाता है तो वह इजरायल पर हमले करना बंद कर देगा.

ये भी पढ़ें: Tirupati Laddu News: क्या हैं बीफ टैलो और लार्ड, जिनके तिरुपति प्रसाद में मिले होने पर हो रहा विवाद?

दो दिन पहले हिजबुल्लाह के कई ठिकानों पर हुआ था हमला

Advertisment

बता दें कि मंगलवार रात लेबनान की राजधानी बेरूत में पेजर और वायरलेस डिवाइसों में ताबड़तोड़ धमाके हुए थे. इस हमले में कई लोगों की मौत हुई थी. इस हमले के बाद हिजबुल्ला चीफ ने लेबनान को लोगों को संबोधित किया था. हिजबुल्लाह चीफ का भाषण खत्म होने के बाद इजरायल ने फिर से हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाते हुए हमला कर दिया.

International News Hezbollah Attack World News Hezbollah attack on Israel hamas attacked israel Israel International news in Hindi Hamas attack
Advertisment
Advertisment