Advertisment

'हिजबुल्लाह ने लेबनान के एक अस्पताल के नीचे बंकर में छिपा रखा है अरबों का सोना और कैश', इजराइली सेना ने किया दावा

Hezbollah in Lebanon: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच जंग जारी है. इस बीच इजराइली सेना ने दावा किया है कि हिजबुल्लाह ने एक अस्पताल के नीचे बने बंकर में अरबों डॉलर का कैश और सोना छिपा रखा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Hezbollah attack1

बंकर में छिपा है हिजबुल्लाह का खजाना (Social Media)

Advertisment

Hezbollah in Lebanon: इजराइली सेना लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर लगातार हमला कर रही है. बावजूद इसके हिजबुल्लाह हार मानने को तैयार नहीं है और आए दिन इजराइली इलाकों पर हमले कर रहा है. इस बीच इजराइली सेना ने चौंकाने वाला दावा किया है कि हिजबुल्लाह ने लेबनान में एक अस्पताल के नीचे बने बंकर में अकूत दौलत छिपा रखी है. जिसमें भारी मात्रा में सोना और कैश शामिल है. बता दें कि इजराइल इनदिनों हमास और हिजबुल्लाह दोनों के ठिकानों पर हमले कर रहा है. इस बीच इजराइल अब हिजबुल्लाह के वित्तीय ठिकानों को भी निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है. जिससे उसे आर्थिक रूप से भी कमजोर किया जा सके.

IDF ने किया बड़ा दावा

सोमवार को इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF) ने दावा किया कि हिजबुल्लाह ने लेबनान की राजधानी बेरुत में एक हॉस्पिटल के नीचे कई मिलियन डॉलर और सोना छिपा रखा है. इजराइली सेना ने कहा कि हालांकि वह इस जगह पर हमला नहीं करेगा. फिलहाल उसका निशाना हिजबुल्लाह के वित्तीय ठिकानों पर है. वहीं इजराइल के इस आरोप पर अल-सालेह अस्पताल के डायरेक्टर और शिया अमल मूवमेंट पार्टी के लेबनानी विधायक फादी अलामेह ने इजराइल के इन आरोपों को झूठा और बेबुनियाद करार दिया.

ये भी पढ़ें: Big Decision! बैंक कर्मियों को मिलेगा दिवाली गिफ्ट, वर्षों पुरानी मांग होने जा रही है पूरी, हफ्ते में मिलेंगी दो छुट्टियां. बदलेंगे कई नियम

क्या बोले फादी अलामेह

फादी अलामेह ने कहा कि, इजराइली सेना अस्पताल में आए और देखे कि वहां पर केवल ऑपरेशन रूम और मरीज हैं. फादी के मुताबिक, इस अस्पताल को खाली किया जा रहा है. हालांकि किसी ने इजराइली सेना के मुख्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हागरी की बातों की पुष्टि नहीं की है. बता दें कि डैनियल हागरी का कहना है कि इजराइली खुफिया विभाग ने कई साल मेहनत की उसके बाद उन्हें ये जानकारी मिली है. हालांकि अभी तक इस मामले में हिजबुल्लाह की ओर से कोई जवाब सामने नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: 'किसी रिश्ते को कमतर नहीं आंकता भारत', कनाडा से तनाव के बीच बोले PM मोदी

सैय्यद हसन नसरल्लाह ने बनाया था बंकर

एक टीवी पर जारी किए गए बयान में डैनियल हागरी ने दावा किया है कि इस बंकर को हिजबुल्लाह के पूर्व नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह ने बनाया था. हागरी ने कहा कि इस बंकर के अंदर कई मिलियन डॉलर कैश रखा हुआ है. उन्होंने कहा कि, मैं लेबनानी सरकार, वहां की अथॉरिटी और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कहता हूं कि हिजबुल्लाह को इस पैसे का इस्तेमाल आतंक फैलाने और इजराइल पर हमले में न करने दें. डैनियल हागरी ने आगे कहा कि इजराइली एयरफोर्स इस परिसर की निगरानी कर रही है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि हम खुद से अस्पताल पर हमला नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें: लॉरेंस बिश्नोई से कम खतरनाक नहीं है झारखंड का अमन साहू, लड़ना चाहता है विधानसभा चुनाव

Israel attack Hezbollah Lebanon Hezbollah Israel Hezbollah IDF Hezbollah Chief Hezbollah Attack
Advertisment
Advertisment