Advertisment

Hezbollah का होने वाला चीफ भी इजरायली हमले में ढेर!, नसरल्लाह की तरह ही मीटिंग करते वक्त मारा गया

Hezbollah: हिजबुल्ला का होने वाले चीफ हाशेम सैफुद्दीन की मौत की खबर आ रही है. वह इजरायली एयरस्ट्राइक का निशाना बना. सैफुद्दीन नसरल्लाह का भाई है.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Hashim Saifuddin

Hashim Saifuddin

Advertisment

हिजबुल्ला चीफ नसरल्लाह की मौत हो चुकी है. अब खबर है कि हिजबुल्ला का होने वाला चीफ हाशेम सैफुद्दीन भी मारा गया है. सैफुद्दीन नसरल्लाह का भाई. इजरायली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सैफुद्दीन हिजबुल्ला के बड़े नेताओं के साथ एक बंकर में बैठक कर रहा था, जिस पर इजरायल ने हमला करके नेस्तानाबूत कर दिया. हालांकि, अब तक सैफुद्दीन के मारे जाने की पुष्टि नहीं हो पाई है.  

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Religious Controversy: राजस्थान के किलों पर मज़ारें हिंदू अस्मिता के खिलाफ साज़िश! जानें क्या बोले युवाचार्य अभयदास

इजरायली अधिकारी क्या बोले

इजरायली अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि उन्होंने हिजबुल्ला के गढ़ में एयरस्ट्राइक की. एयरस्ट्राइक में सैफुद्दीन सहित कई बड़े नेताओं को निशाना बनाया गया. वह कार्यकारी परिषद के प्रमुख के तौर पर कामकाज देख रहा था. बता दें, सैफुद्दीन जिहाद काउंसिल में शामिल है. वह सैन्य अभियानों का मैनेजमेंट करता था. रिश्ते में सैफुद्दीन नसरल्लाह का चचेरा भाई है. सैफुद्दीन को अमेरिकी विदेश विभाग ने 2017 में आतंकवादी घोषित किया था. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Munjya एक्टर हुए कास्टिंग काउच का शिकार, रातों-रात बॉलीवुड छोड़ वापस लौटे हरियाणा; अब बयां किया दर्द

Advertisment

खुद को पैगंबर मोहम्मद का वंशज बताता है

हाशेम भी अपने भाई नसरल्लाह की तरह ही एक मौलवी है. वह खुद को पैगंबर मोहम्मद का वंशज बताता है. इस वजह से वह काली पगड़ी पहनता था. सैफुद्दीन हाल ही में एक कार्यक्रम में शामिल हुआ था. इस दौरान उसने फलस्तीनी लड़ाकों से कहा था कि हमारी बंदूकें और हमारे रॉकेट आपके साथ हैं.  

यह खबर भी पढ़ें- Big News: क्या है NMEO-Oilseeds, जिसको पीएम मोदी ने किया लॉन्च, देश को ऐसे होगा बड़ा फायदा!

Israel Hezbollah Chief Hezbollah News Hashem Safieddine
Advertisment
Advertisment