Advertisment

हिजबुल्लाह का इजराइल पर सबसे घातक हमला, मिलिट्री बेस पर किया ड्रोन हमला, IDF के 4 सैनिकों की मौत, 70 घायल

Israel Hezbollah War: इजराइल लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर जमकर सैन्य कार्रवाई कर रहा है, लेकिन हिजबुल्लाह के तेवर नरम पड़ने का नाम नहीं ले रहे. इस बीच हिजबुल्लाह ने एक बार फिर से इजराइली सेना को निशाना बनाया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Hezbollah attack

इजराइली मिलिट्री बेस पर हिजबुल्लाह का हमला (Social Media)

Advertisment

Israel Hezbollah War: इजराइल और लेबनान में हिजबुल्लाह के बीच जंग जारी है. इस बीच हिजबुल्लाह ने इजराइल पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है. बताया जा रहा है कि हिजबुल्लाह ने इस बार इजराइली मिलिट्री बेस को निशाना बनाया है. जिसमें चार इजराइली सैनिकों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि हिजबुल्लाह ने इजराइली मिलिट्री बेस को निशाना बनाते हुए ड्रोन हमला किया. जिसमें इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF) के चार सैनिक मारे गए जबकि करीब 70 सैनिक घायल हुए हैं.

आईडीएफ ने की लोगों से अपनी

इजराइली सैन्य बेस पर हिजबुल्लाह के हमले के बाद आईडीएफ ने इसकी जानकारी दी. इजराइली डिफेंस फोर्स ने कहा कि रविवार रात इजराइली सैन्य बेस पर ड्रोन हमला किया गया. जिसमें चार सैनिकों की मौत हुई है. जबकि कई सैनिक घायल हुए हैं. आईडीएफ ने हमले में मारे गए सैनिकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से परिवारों की गोपनीयता का सम्मान करने के लिए अफवाह न फैलाने का आग्रह किया. इसके साथ ही उन्होंने  घायल सैनिकों के नाम साझा न करने की अपील की.

ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi: 11 राज्य और 6 देशों में फैला हुआ है बिश्नोई गैंग… जानिए दाऊद की राह पर कैसे लॉरेंस बिश्नोई?

इजराइली सेना ने किया ट्वीट

इजराइली सेना ने सोमवार तड़के सोशल मीडिया पर किए एक पोस्ट में कहा कि, "कल हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन द्वारा लॉन्च किए गए एक यूएवी ने सेना के अड्डे पर हमला किया. इस हमले में आईडीएफ के 4 सैनिक मारे गए है. आईडीएफ शोक संतप्त परिवारों के दुख में शामिल है और उनका साथ देना जारी रखेगा." सोशल मीडिया पोस्ट में आगे कहा गया कि, "हम अफवाहें और घायल सैनिकों के नाम साझा करने से परहेज करने और परिवारों का सम्मान करने का आग्रह करते हैं."

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir Net Worth: कई तरीकों से कमाई करते हैं गौतम गंभीर, नेट वर्थ तो उड़ा देगी होश

दक्षिणी लेबनान पर इजराइल ने दागी मिसाइल

आईडीएफ ने एक बयान में कहा हमले में दो सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जबकि कई अन्य सैनिकों को हल्की और मध्यम चोटें आई हैं. एक्स पर किए गए एक पोस्ट में आईडीएफ ने कहा कि, "आज (रविवार) से पहले, दक्षिणी लेबनान में आईडीएफ सैनिकों की ओर एक बड़ी टैंक रोधी मिसाइल दागी गईं. हमले के दौरान, दो आईडीएफ सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए और कई अन्य सैनिक मामूली रूप से घायल हुए हैं, घायल सैनिकों के परिवारों को इसकी जानकारी दे दी गई है."

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang 14 October 2024: क्या है 14 अक्टूबर का पंचांग, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहु काल का समय

इजराइल का लेबनान में ग्राउंड ऑपरेशन

बता दें कि इससे पहले हिजबुल्लाह के खात्मे के लिए इजराइली सैनिकों ने लेबनान में ग्राउंड ऑपरेशन शुरू किया. ये ग्राउंड ऑपरेशन दक्षिणी लेबनान में चलाया गया. इस बीच दोनों ओर से हवाई और रॉकेट हमले भी किए गए. इजराइली हवाई हमलों में अब तक 2,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बावजूद इसके हिजबुल्लाह के तेबर कमजोर नहीं बुए और वह लगातार इजराइली सैनिकों को निशाना बना रहा है.

Latest World News World News Israel attack IDF Latest World News In Hindi Hezbollah attack on Israel Hezbollah Attack
Advertisment
Advertisment