Advertisment

US Elections: अमेरिका के इस हिंदू संगठन ने डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन, जीत के लिए लोगों को कर रहा एकजुट

अमेरिका के एक हिंदू संगठन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया है. उनका कहना है कि कमला हैरिस के राष्ट्रपति बनने से भारत के साथ रिश्तें खराब होने की आशंका है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Donald Trump

Donald Trump

अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति पद का चुनाव होने वाला है. नवंबर में मतदान होंगे. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच सीधा मुकाबला है. राष्ट्रपति चुनाव से पहले अमेरिका के एक हिंदू संगठन ने कमला हैरिस को तगड़ा झटका दे दिया है. हिंदू संगठन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला हैरिस की बजाए डोनाल्ड ट्रप का समर्थन कर दिया है. 

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर- US Elections: ‘पुतिन चाहते हैं कमला हैरिस की बजाय ट्रंप जीतें चुनाव’, चुनावों में रूस के हस्तक्षेप का आरोप

लोगों को एकजुट कर रहा है संगठन

हिंदू संगठन ने दावा किया है कि कमला हैरिस ने अगर इस बार राष्ट्रपति चुनाव जीता तो भारत और अमेरिका के संबंध अस्थिर हो सकते हैं. हिंदू संगठन ने जॉर्जिया, पेंसिल्वेनिया और नॉर्थ कैरोलिना सहित अन्य प्रांतों में ट्रंप के लिए मतदाताओं को एकजुट करना भी शुरू कर दिया है.  

आप्रवासी नीतियों पर पड़ा असर

अमेरिका के हिंदू संगठन हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट के अध्यक्ष और संस्थापक उत्सव संदुजा ने कहा कि अगर कमला हैरिस राष्ट्रपति चुनाव जीतती हैं तो वे सुप्रीम कोर्ट में ऐसे उदारवादी लोगों को नियुक्त कर सकती हैं, जिससे एशियाई-अमेरिकी लोगों पर असर पड़ सकता है. और यह सचमुच चिंता का विषय है. बता दें, कमला हैरिस उदारवादी नेता हैं. वामपंथ की तरफ उनका झुकाव रहा है. ट्रंप भी कई बार चेतावनी दे चुके हैं कि कमला अगर राष्ट्रपति चुनाव जीतती हैं तो वे आप्रवासन नीति को लेकर उदार रुख अपना सकती हैं.  

पढ़ें पूरी खबर- US Elections: ‘ट्रंप देश बांट रहे हैं’, कमला हैरिस बोलीं- राष्ट्रपति बनने पर मंत्रिमंडल में एक विपक्षी नेता को भी दूंगी जगह

बराक ओबामा के भाई ने भी किया डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन

इसके अलावा, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के भाई एबोंगे मलिक ओबामा ने भी डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया है. सोशल मीडिया पर उन्होंने लिका कि मैं मलिक ओबामा राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को वोट दूंगा. मीडिया से बात करते हुए मलिक ने कहा कि वे ट्रंप को इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि वे दिल से बोलते हैं. मेक अमेरिका ग्रेट अगेन कमाल का नारा है. मैं उनसे मिलना चाहता हूं. मलिक ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की आलोचना की और उन्हें स्वार्थी बताया. बता दें, मलिक ओबामा ने जो बाइडन और हिलेरी क्लिंटन के वक्त भी डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया था. मलिक बराक के चचेरे भाई हैं.

पढ़ें पूरी खबर- US Elections: बराक ओबामा के भाई ने डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन, कहा- वे हमेशा दिल से बात करते हैं

US Elections 2024 US election US Election in hindi US Election 2024 US Election
Advertisment
Advertisment