Advertisment

Houthi Rebels: गाजा में युद्ध शुरू होने से बौखलाए हूती विद्रोही, अब तक 80 जहाजों पर कर चुके अटैक

इस्राइल और हमास के बीच जारी युद्ध से हूती विद्रोही बौखलाए हुए हैं, वे जहाजों को लगातार निशाना बना रहे हैं. युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक हूतियों ने 80 जहाजों पर हमले किए.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Ship Attack File Photo

Ship Attack (File Photo)

इस्राइल और हमास के बीच युद्ध जारी है. अदन की खाड़ी में एक जहाज को निशाना बनाकर दो मिसाइलें दागी गईं. हमले के पीछे आशंका है कि हूती विद्रोहीयों हो सकते हैं. इससे पहले हूती विद्रोहियों ने यूनानी झंडे वाले एक जहाज में विस्फोटक रखे थे, जिससे बाद में उसमें कई धमाके हुए. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- LPG Cylinder Price Hike: फिर महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर, आज से ही लागू हुईं नई कीमतें

यूनाइटेड किंडम मैरिटाइम ट्रेड ऑपरेशंस ने बताया कि हूती विद्रोहियों के हमले के दौरान दो मिसाइलें दागी गईं. जहाज का चालक दल सुरक्षित है. मामले की जांच हो रही है. हालांकि, हूतियों ने अब तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

यह भी पढ़ें- Attack on Union Minister Giriraj Singh: गिरिराज सिंह पर मुस्लिम युवक ने किया जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री

बाज नहीं आ रहे हूती, अब तक 80 हमले

इस्राइल और हमास के बीच जब से युद्ध शुरू हुआ है, तभी से यमन के हूती विद्रोही अदन की खाड़ी से गुजरने वाले जहाजों को निशाना बना रहे हैं. अमेरिका और ब्रिटेन सहित कई देशों ने हूतियों को चेतावनी दी है पर वे अपनी हरकतों पर लगाम ही नहीं लगा रहे हैं. अक्तूबर में युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक हूती विद्रोहियों ने 80 से अधिक जहाजों पर मिसाइल और ड्रोन हमले किए. हूतियों ने एक जहाज का अपहरण भी करा है. उन्होंने अपने हमलों से दो जहाजों को समुद्र में डुबा दिया है. इस वाले हमले में चालक दल के चार सदस्यों की मौत हो गई थई. इस बीच अमेरिका के सेंट्रल कमांड ने बताया कि उन्होंने यमन में हूतियों के नियंत्रण वाले दो ड्रोनों को नष्ट कर दिया है. 

यह भी पढ़ें- आसोज अमावस्या की वजह से हरियाणा में बदलनी पड़ी चुनाव की तारीख, जानें क्या है ये पर्व

अमेरिका को बना रहा निशाना 

बता दें, फलस्तीनी क्षेत्र गाजा में इस्राइल ताबड़तोड़ हमले कर रहा है. इस्राइली हमलों से मिडिल ईस्ट में तनाव है. मिडिल ईस्ट देशों की मानें तो अमेरिका ही गाजा में हो रहे हमलों का जिम्मेदार है. इसी के विरोध में हूती विद्रोही जहाजों पर हमले कर रहे हैं. गाजा में होने वाले हमलों के विरोध में ही ईरान, जॉर्डन और सीरिया जैसे देशों में अमेरिकी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया जा रहा है.

houthi rebels Houthi rebels attack Israel Hamas War
Advertisment
Advertisment