Advertisment

पाकिस्तान में इमरान खान समर्थकों का जबर्दस्त हंगामा, संसद का किया घेराव, सुरक्षाबलों ने चलाई गोलियां

PTI Supporters and Police Clash: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में शनिवार को एक बार फिर से जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान पुलिस और इमरान खान समर्थकों के बीच जमकर हिंसा हुई. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.

author-image
Suhel Khan
New Update
Pakistan Clash1

पाकिस्तान में भारी बवाल (Social Media)

Advertisment

PTI Supporters and Police Clash: पाकिस्तान में एक बार फिर इमरान खान समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प  हो गई. राजधानी इस्लामा बाद में ये झड़प उस वक्त हुई जब इमरान खान की पार्टी पीटीई के समर्थक पूर्व पीएम इमरान खान की हिराई के लिए इस्लामाबाद में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे और सभी राजमार्गों को बंद कर दिया.

इस्लामाबाद में लगाई गई धारा 144

इसके साध ही राजधानी में मोबाइल सेवाओं के निलंबित कर दिया गया और धारा 144 लागू कर दी. इस बीच इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने दावा किया है कि राजधानी स्थिति केपी हाउस में रेंजर्स कर्मियों जबरदस्ती घुस गए और मुख्यमंत्री अली अमीन गंदापुर को गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी तब की गई जब वे अपनी पार्टी के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए इस्लामाबाद पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: 'डबल इंजन की सरकार पहुंचा रही किसानों को डबल फायदा', महाराष्ट्र के वाशिम में बोले PM मोदी

इमरान खान ने की समर्थकों की तारीफ

इस हंगामे के बाद पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई नेता इमरान खान ने अपने समर्थकों की तारीफ की, उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए एक पोस्ट में कहा कि मुझे अपने सभी लोगों पर गर्व है. विश्वास बनाए रखने के लिए आपका धन्यवाद. आपने कल बाहर आकर अडिग लचीलापन और साहस दिखाया और अविश्वसनीय बाधाओं को पार करते हुए डी चौक की ओर आगे बढ़ते रहे.

ये भी पढ़ें: दिवाली गिफ्ट, अब सभी को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर! करना होगा ये काम

खान ने आगे लिखा कि, 'आप फासीवादी सरकार की अंतहीन गोलाबारी और गोलीबारी से लड़े, आपने आगे बढ़ने के लिए कंटेनरों, खोदे गए मोटरमार्ग और वहां रखी लोहे की कीलों पर विजय प्राप्त की - महिलाओं और बुजुर्गों के साथ-साथ युवाओं ने भी अथक ताकत और धैर्य दिखाया.'

उन्होंने कहा कि, 'मैं सभी से डी चौक की ओर बढ़ते रहने और अली अमीन के काफिले में शामिल होने का आह्वान कर रहा हूं. मैं विशेष रूप से केपी, उत्तरी पंजाब और इस्लामाबाद के हमारे लोगों की सराहना करना चाहता हूं. आपने अपने दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता से गोलाबारी, हेलीकॉप्टरों से दागे गए रसायनों, खाइयों और मोटरवे पर कीलों सहित दुर्गम बाधाओं को हराया है.'

इमरान खान ने कहा कि, 'मैं पंजाब के अपने लोगों से भी लाहौर में पाकिस्तान के मीनार की ओर जाने के लिए कह रहा हूं. यदि वे वहां नहीं पहुंच सकते तो उन्हें अपने शहरों में विरोध प्रदर्शन में शामिल होना होगा. यह हक़ीक़ी आज़ादी की लड़ाई है ताकि हम अपने देश में संविधान और कानून के शासन के तहत वास्तव में स्वतंत्र नागरिक के रूप में रह सकें, जैसा कि हमारे संस्थापक कायद ए आजम मोहम्मद अली जिन्ना ने कल्पना की थी.'

ये भी पढ़ें: ‘संघर्ष चाहे यूक्रेन में हो या पश्चिमी एशिया में असर तो पड़ता है’, जयशंकर ने चिंता जताते हुए बताई वजह

लाहौर में होगी सेना की तैनाती

बता दें कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है. ऐसे में इस्लामाबाद के बाद लाहौर में भी सेना को तैनात करने का फैसला लिया गया है. पीटीआई समर्थकों और पुलिस के बीच हुई झड़पों के बाद से इस्लामाबाद में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. वहीं दूसरी ओर पार्टी ने नाकेबंदी और कड़ी सुरक्षा के बीच लाहौर में अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखने का फैसला किया.

World News pakistan imran-khan Pakistan News bail for Imran Khan
Advertisment
Advertisment