Advertisment

Terror Attack: भारत में ट्रेनों की पटरियों पर ब्लास्ट करो, हिंदू नेताओं से लड़ो, पाकिस्तानी आतंकी ने जारी किया VIDEO

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी ने भारत में ट्रेन की पटरियों पर हमला करने का आदेश दिया है. वीडियो जारी करके उसने अपने स्लीपर सेल्स को संबोधित किया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
Farhatullah Ghori

Farhatullah Ghori

भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी फरहतुल्लाह गौरी ने भारत पर हमले की धमकी दी है. उसने एक वीडियो जारी की है. वीडियो के माध्यम से अपने स्लीपर सेल्स को संबोधित करते हुए उसने कहा कि दिल्ली-मुंबई सहित दूसरे शहरों में ट्रेन को पटरियों से उतारों और भारत की सप्लाई चेन को डिस्टर्ब करो. भारत का मोस्ट वांटेड वर्तमान में पाकिस्तान में रह रहा है. 

Advertisment

वीडियो तीन सप्ताह पहले टेलीग्राम पर पोस्ट किया गया था, जो 28 अगस्त को मीडिया के सामने आया. वीडियो में आतंकी गौरी कह रहा है कि बम विस्फोट के लिए प्रेशर कूकर का इस्तेमाल करें. भारत की खुफिया एजेंसी और ईडी हमारी संपत्तियों को निशाना बना रही है. हमारा स्लीपर सेल इस वजह से कमजोर हो रहा है. हम वापसी करेंगे और सरकार को हिला देंगे. उसने कहा कि हिंदू नेताओं के खिलाफ युद्ध छेड़ दो. बता दें, गौरी को भारत ने यूएपीए के तहत आतंकी घोषित किया हुआ है. गौरी की धमकी का वीडियो जब से सामने आया है, तब से सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट पर हैं. 

पढ़ें पूरी खबर- Pakistan: जुलूस को लेकर पंजाब में शिया-सुन्नी के बीच भड़की हिंसा, दो लोगों की मौत, 30 घायल

रेल मंत्री ने कहा- पटरियों पर पत्थर रखना संवेदनशील

हाल ही में हुए एक रेल हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश की गई है. पटरियों के पास से कुछ ठोस चीजें बरामद हुईं हैं. इस बीच बुधवार को वैष्णव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि ट्रेन की पटरियों पर पत्थर रखने का मामला बहुत ही संवेदनशील है. रेल हादसे की घटनाओं की जांच हो रही है.  

पढ़ें पूरी खबर- जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट का संदिग्ध

इस साल 1 मार्च को कर्नाटक के बंगलूरू में रामेंश्वरम कैफे ब्लास्ट हुआ था. इस ब्लास्ट में गौरी के शामिल होने का शक है. पश्चिम बंगाल के पुरबा मेदनीपुर जिले से पुलिस ने दो आरोपी- अब्दुल मतीन ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब को गिरफ्तार किया था. दरअसल, गौरी और उसके दामाद शाहिद फैजल का दक्षिण भारत में एक बहुत बड़ा स्लीपर सेल नेटवर्क है. ब्लास्ट से पहले गौरी का दामाद शाहिद दोनों हमलवारों के संपर्क में था. वही इस ब्लास्ट का हैंडलर भी था. 

पढ़ें पूरी खबर- Bangladesh: ‘भारत अपनी विदेश नीति सुधारे और दूसरे के मामले में दखल न दे’, जमात-ए-इस्लामी प्रमुख का बयान

अक्षरधाम हमले का आरोपी है गौरी

Advertisment

गृह मंत्रालय के वेबसाइट की मानें तो गौरी को अबु सूफियान, सरदार साहिब और फारू के नाम से भी जाना जाता है. गौरी पर भारत में कई आतंकी हमले करने का आरोप है. गुजरात के अक्षरधाम में हुआ हमला भी इसी गौरी ने करवाया था. हमले में 30 से अधिक लोगों की जान चली गई थी. इसके अलावा, 2005 के हैदराबाद में टास्क फोर्स के दफ्तर पर आत्मघाती हमला हुआ था. गौरी ऑनलाइन जिहादियों की भर्ती करता है. 

पढ़ें पूरी खबर- Weather Update: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में येलो अलर्ट, गुजरात में भारी बारिश के संकेत, जानें IMD अपडेट

Train Derail 2024 train accidents Train Accident
Advertisment