Advertisment

ईरान के इज़राइल पर हुए हमले के बाद, इन एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी

ईरान के इज़राइल पर हुए हमले के बाद केंद्र सरकार ने ईरान जाने वाले के लिए यात्रियों के लिए जारी की एडवाइज़री, कहा बहुत ज़रूरी न हो तो कुछ दिन यात्रा से बचें

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Iran Israel War
Advertisment

(रिपोर्ट - सैयद आमीर हुसैन)

Advertisment

Iran attack on Israel: ईरान और इज़राईल के बीच जंग जैसे हालात बन चुके हैं कल ईरान की तरफ़ से इज़राइल पर हुए 200 मिसाइलों के हमले से दोनो देशों में यात्रा करना थोड़ा मुश्किल हो चुका है, फ्लाइट्स लेट और बड़ी संख्या में कैंसिल भी हो रही है एक तरफ ईरान के तेहरान जाने वाली कई फ्लाइट्स या तो रद्द कर दी गई हैं या तो फ्लाइट्स को डायवर्ट किया जा रहा है तो वहीं इज़राइल के तेल अवीव की तरफ यात्रा करना भी खतरे से खाली नहीं ऐसे में भारत से तेल अवीव और तेहरान जाने वाली कई फ्लाइट्स और एयरलाइंस की तरफ से एडवाइज़री जारी की जा रही है।

इज़रायल पर इरान के हमले के बाद लफ़्थाँसा एयरलाइन की दो फ़्लाईट जर्मनी में लैंड कराई. ये फ़्लाइट फ़्रैंकफ़र्ट से हैदराबाद और फ़्रैंकफ़र्ट से मुंबई की थीं.

यह भी पढ़ें - ‘2050 तक दुनिया में होंगी तीन महाशक्तियां, भारत उनमें से एक होगा’, पूर्व ब्रिटिश PM ने की भविष्यवाणी

Advertisment

स्विट्ज़रलैंड से भारत आने वाली कई अन्य फ़्लाईट देरी से चलेंगी

एयर इंडिया सूत्रों के अनुसार मिडिल ईस्ट से आने वाली या इस रूट से हो कर आने वाली सभी उड़ानों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इसके लिए कई तरह के एडजस्टमेंट किए जा रहे हैं. असुरक्षित रूट को अवॉयड किया जा रहा है. इसके लिए नॉन स्टॉप उड़ानों को आवश्यकता पड़ने पर ब्रेक जर्नी के माध्यम से भी लाया जा रहा है।

एयर इंडिया ने अपने रूट में भी बदलाव की तैयारी की है भारत से सबसे ज्यादा एयर इंडिया फ्लाइट्ल और लुफ्तहैंसा फ्लाइट्स पर असर पड़ते हुए दिखाई दे रहा है।

Advertisment

 

इसके अलावा कई विदेशी एयरलाइंस रूट में कर रही बदलाव

भारत से तेल अवीव और तेहरान जाने वाली या फ़िर एयरस्पेस का इस्तेमाल करने वाली कई एयरलाइंस ने फ्लाइट्स के रूट में बदलाव की तैयारी कर ली है।

Advertisment

एमिरेट्स एयरलाइंस

एमिरेट्स एयरलाइंस ने इस रूट से गुज़रने वाली कई फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है, 2 और 3 अक्टूबर को इराक जाने वाली फ्लाइट्स रद्द कर दी गई है एयरलाइंस ने कहा है कि हम ईरान, इज़राइल तनाव पर नज़र बनाए हुए हैं।

कतर एयरवेज़ ने भी सुरक्षा के मद्देनज़र इराक़ और ईरान जाने वाली फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है। इसके साथ एतिहाद एयरवेज़ और फ्लाईदुबई एयरलाइंस ने भी एयर स्पेस बंद होने के चलते कई फ्लाइट्स को 3 अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिया है।

Advertisment

यह भी पढ़ें - इस्राइल पर हमला करने के बाद, Iran ने भारत को लेकर बोल दी इतनी बड़ी बात

Israel Iran Israel War iran israel crisis Iran Israel conflict Iran Israel News Air India flights to Israel
Advertisment
Advertisment