Advertisment

Iran Coal Blast : कोयला खदान में गैस विस्फोट, 28 मजदूरों की मौत, 17 से अधिक घायल

Iran Blast : जानकारी के मुताबिक, जैसे ही कोयला खदान में गैस ब्लास्ट हुआ कि मजदूर इधर उधर भागने लगे. पूरे खदान में हड़कंप मच गया. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह विस्फोट हुआ कैसे. 

author-image
Prashant Jha
New Update
Iran Coal Blast

Iran Coal Blast (File Pic)

Advertisment

बड़ी खबर ईरान से आ रही है. यहां एक कोयला खदान में गैस विस्फोट हो गया है. इस हादसे में काम कर रहे 28 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई. वहीं, 17 से अधिक श्रमिक घायल हो गए हैं. घायलों को कोल माइन्स से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद कोल ब्लॉक में अफरा तफरी मच गई. जानकारी के मुताबिक, जैसे ही कोयला खदान में गैस ब्लास्ट हुआ कि मजदूर इधर उधर भागने लगे. पूरे खदान में हड़कंप मच गया. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह विस्फोट हुआ कैसे. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ईरान की राजधानी तेहरान से करीब 540 किलोमीटर दक्षिण-पूर्वी में स्थित शहर तबास के एक कोयला खदान में ब्लास्ट हुआ है. विस्फोट के बाद आपातकालीन कर्मियों को क्षेत्र में भेजा जा रहा था. विस्फोट के वक्त खदान में 70 मजदूर काम कर रहे  थे. 

इस प्रांत के गवर्नर मोहम्मद जावेद केनात ने कहा कि इस हादसे में 30 मजदूरों की मौत हो गई और कई मजदूर घायल हो गए हैं. घायलों को समुचित उपचार के लिए की व्यवस्था की जा रही है. वहीं, इस हादसे पर ईरान के नए राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया है कि वह फंसे हुए लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकाला जाए. उन्होंने पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिया है. उन्होंने बताया कि घटना की जांच शुरू हो गई है. 

Latest World News iran Coal Latest World News In Hindi
Advertisment
Advertisment