Advertisment

Israel में फिर आग बरसाने की तैयारी में ईरान, लीक हुआ नया प्लान! हिट लिस्ट में नेतन्याहू समेत ये टॉप 5 लीडर

Iran Israel War: ईरान फिर इजरायल पर हमला कर सकता है. दावा किया जा रहा है कि पीएम नेतन्याहू समेत टॉप 4 इजरायली लीडर उसकी हिट लिट्स में शामिल हैं.

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
New Update
Iran Israel War

Israel में फिर से आग बरसाने की तैयारी में ईरान, लीक हुआ नया प्लान! टारगेट पर नेतन्याहू समेत ये टॉप 5 लीडर

Advertisment

Iran Israel War: ईरान इजरायल पर फिर आग बरसाने की तैयारी में है. ईरान ने इजरायल पर अभी हाल ही में 180 मिसाइलों दागी और कोहराम मचा दिया. अब ऐसा ही एक बार फिर ईरान करने वाला है, लेकिन इस बार अब उसके मंसूबे और भी खतरनाक हैं. अब उसके टारगेट पर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू समते टॉप 5 इजरायली डीलर्स हैं. ये खुलासा ईरान के उस खतरनाक प्लान से हुआ है, जो लीक हो गया. ऐसे में ये तय माना जा रहा है कि आने वाले दिनों ईरान-इजरायल के बीच संघर्ष और भी बढ़ सकता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: रूस का यूक्रेन के साथी देशों को तगड़ा झटका, कब्जाए 800 हवाई जहाज, कंपनियों के उड़े होश!

ईरान ने तैयार की हिट लिस्ट

ईरान ने इजरायल से बदला लेने के लिए एक हिट हिट्स तैयार की है, जिसे ‘Revenge is near’ को नाम दिया गया है. सोशल मीडिया पर कथित तौर से वायरल एक पोस्ट में यह दावा किया गया है. साथ ही बताया गया है कि इस हिट लिस्ट में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, रक्षा मंत्री योआव गैलेंट के साथ इजरायली सेना, नौसेना और वायुसेना के चीफ अधिकारियों के नाम शामिल हैं. हालांकि, इस पर इजरायल की ओर से कोई रिएक्शन तो नहीं आया, लेकिन ईरानी सेना के खुफिया विभाग का कहना है कि अगर नेतन्याहू नहीं तो इजरायल के शीर्ष नेताओं और सैन्य अधिकारियों को निशाना बनाया जा सकता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: आखिर Pakistan में क्या कर रहा है भारत का भगौड़ा Zakir Naik, दोनों देशों के बीच बढ़ेगा तनाव?

ईरान भी है डरा हुआ!

अगर ईरान के इस हिट लिस्ट में जारी भी सच्चाई हो सकती है तो ये देखने वाली बात होगी कि इजरायल कैसे इस हमले से निपटता है. अगर ऐसा होता है तो इजरायल का अगला कदम क्या होगा. ऐसा नहीं है कि हमले का डर इजरायल पर ही मडंरा रहा है. ईरान भी डरा हुआ है, क्योंकि हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह के मारे जाने के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामेनेई की जान पर खतरा मंडरा रहा है. ऐसा भी संभव है कि इजरायल ईरान से पहले ही उस पर हमला कर दे.

Advertisment

इजरायल पर दागीं 180 मिसाइलें

गौरतलब है कि इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में एयर स्ट्राइक कर हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया था. लेबनान में एक्टिव हिजबुल्लाह ईरान समर्थित एक राजनीतिक दल है. इस संगठन को कई देशों ने आतंकी भी घोषित कर रखा है. इसका बदला लेने के लिए ईरान ने मंगलवार देर रात इजरायल पर मिसाइलों के बौछार कर दी. रिपोर्ट में दावा किया गया कि ईरान ने लगभग 180 मिसाइलें दागीं.

ये भी पढ़ें: UP News: दबंगों ने युवक को जमकर पीटा, फिर मुंह पर किया पेशाब, हैवानियत से भरा वीडियो वायरल!

Advertisment

हालांकि इस हमले से इजरायल को कितना नुकसान हुआ. इसके लेकर कई रिपोर्ट अभी तक सामने नहीं आई हैं. ईरान जरूर ये दावा कर रहा है कि उसकी ज्यादातर मिसाइलें टारगेट पर लगीं. वहीं, इजरायल ने उसके इस दावे को सिरे से खारिज किया है. उसका कहना है कि एयर डिफेंस सिस्टम की मदद से उसने ईरान की मिसाइलों को हवा में ही ढेर कर दिया, जिससे ज्यादा नुकसान नहीं हो पाया. मगर इतना जरूर है कि ईरान के इजरायल पर इस हमले से दुनिया भर में हड़कंप जरूर मच गया था. 

Latest World News World News Benjamin Netanyahu Iran Israel War Iran-Israel War tension ayatollah khamenei World News Hindi Latest World News In Hindi Benjamin Netanyahu News
Advertisment
Advertisment