Advertisment

इजरायल पर बरसी आफत, ईरान ने दागी 100 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें, अमेरिका ने दी चेतावनी

अमेरिका की चेतावनी के बाद भी ईरान ने इजरायल पर बड़ा हमला किया है, करीब 100 से ज्यादा मिसाइलें एक साथ दागी गईं. इजरायली सेना के अनुसार, आम जनता को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
missile attack

missile attack

Advertisment

अमेरिका की चेतावनी के बाद भी ईरान ने इजरायल पर बड़ा हमला बोला है. ईरान ने एक साथ 100 से अधिक ​मिसाइलों से हमला किया. इजरायली सेना के अनुसार, ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला बोला है. अमेरिका ने इस हमले के पहले ही चेताया था और कहा था कि अगर ईरान अटैक करता है तो इसके गंभीर परिणाम सामने आएंगे. 

Advertisment

इजरायली सेना के अनुसार, सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है. सेना ने लाखों लोगों को बम शेल्टरों में भेजा है. उनकी हर कीमत में सुरक्षा की जाएगी. सोशल मीडिया पर हमले की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. इसमें देखा जा सकता है कि इजरायली मिसाइल से उसे इंटरसेप्ट किया गया है. ईरानी अटैक को हवा में ही खत्म कर दिया है. 

तेहरान इस पर बड़ी प्रतिक्रिया देगा

इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमले करने के बाद ईरान की ओर से बयान जारी किया गया है. ईरान की सरकारी मीडिया के हवाले से ये बताया गया है कि ईरान ने चेताया है कि अगर इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की तो तेहरान इस पर बड़ी प्रतिक्रिया देगा. यह काफी विनाशकारी होगी. संयुक्त राष्ट्र में ईरान मिशन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि यह ईरान की जायोनी शासन के आतंकवादी हमलों प्रति कानूनी, तर्कसंगत और वैध प्रतिक्रिया है. इजरायल की ओर से एक्स पोस्ट में शेयर किए जा रहे वीडियो को देखा जा सकता है. तेल अवीव, यरुशलम तक में रॉकेट से हमले किए गए हैं. 

Advertisment

इस दौरान सेना ने अपने नागरिकों से सुरक्षित स्थानों में जाने की हिदायत दी है. सेना ने कहा कि अगले आदेश तक सभी लोग सुरक्षित स्थान पर रहें. ऐसा बताया जा रहा कि ईरान की मिसाइलें और शार्पनेल डेड सी, देश के दक्षिण इलाके और तेल अवीव के करीब शेरोन क्षेत्र में गिरीं. मगर इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है. 

ईरान के मिसाइल हमले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान सामने आया है. राष्ट्रपति बाइडेन ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि इजरायल को ईरानी मिसाइल के हमलों से बचाने और क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर अमेरिकी सेना तैयार है. 

Israel attack Iran attacks Israel iran attack israel iran attack Iran attacked
Advertisment
Advertisment