Advertisment

Hezbollah: ‘दुनिया भर के मुसलमानों हिजबुल्ला के साथ मजबूती से खड़े रहो’, नसरल्लाह की हत्या के बाद बोले खामेनेई

नरसल्लाह की हत्या के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता खामेनेई ने दुनिया भर के मुसलमानोें से अपील की कि वह हिजबुल्ला के साथ खड़े हों. ईरानी नेता ने लेबनानी लोगों के साथ भी एकजुटता दिखाने की अपील की.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
ayatollah khamenei

Ali Khamenei (File)

Advertisment

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने दुनिया भर के मुसलमानों को लिए आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि दुनिया भर के मुसलमानों को हिजबुल्ला के साथ खड़ा होना चाहिए. खामेनेई ने लेबनानी लोगों के साथ भी एकजुटता दिखाने की भी अपील की. क्योंकि इस्राइली हमलों से बेरूत पूरा तहस नहस हो गया है. बेरूत को भारी नुकसान हुआ है.  उन्होंने दुनिया भर के मुसलमानों से अपील की वे वह अपने-अपने स्तर पर इस्राइल का विरोध करें. 

क्या बोले ईरानी सुप्रीम नेता

खामेनेई ने कहा कि सभी मुसलमानों का कर्तव्य है कि वह लेबनानी लोगों और हिजबुल्ला के साथ खड़े हों. आप लोग दमनकारी और दुष्ट इस्राइल का विरोध करें. जायोनी अपराधियों को पता होना चाहिए कि वह लेबनान में हिजबुल्ला के मजबूत ढांचों को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं. खामेनेई ने सभी प्रतिरोध बलों से अपील की है कि वह हिजबुल्ला के साथ खड़े हो जाएं.   

पढ़ें पूरी खबर- Bangladesh: कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिंदुओं को दे रहे धमकी, मदरसे के छात्र भी दुर्गा पूजा के विरोध में उतरे

इस्राइली सेना ने किया बड़ा दावा

इस्राइली सेना ने दावा किया कि उन्होंने हिजबुल्ला चीफ नसरल्लाह को मार गिराया है. आईडीएफ ने बताया कि बेरूत में इस्राइल के हमले से नसरल्लाह मारा गया है. नसरल्लाह अब दुनिया को डरा नहीं सकता है.

पढ़ें पूरी खबर- विमान में आमलेट खाते वक्त महिला की प्लेट में दिखी ऐसी चीज, मचा हड़कंप, तस्वीरें हो रहीं वायरल

बता दें, इस्राइली सेना ने शुक्रवार देर रात हिजबुल्ला के मुख्यालय पर हमला किया था. हमले के बाद ही उसने हिजबुल्ला चीफ के मारे जाने की बात की. आईडीएफ के बयान के अनुसार, नसरल्लाह के साथ-साथ हिजबुल्ला के अन्य कमांडर भी इस्राइली हवाई हमले में मारे गए हैं.  

पढ़ें पूरी खबर- कनाडा-चिली सहित अन्य देश खरीदना चाहते हैं वंदे भारत, ट्रेन की इन खूबियों से मोहित दुनिया

आईडीएफ ने इस्राइल के दुश्मनों को दी चेतावनी

नसरल्लाह की हत्या के बाद इस्राइली सेना चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हलेवी ने कहा कि अगर अब किसी ने इस्राइल और उसके नागरिकों को धमकाने की कोशिश की तो उसका भी यह अंत होगा. हमारे टूलबॉक्स में टूल खत्म नहीं हुए हैं. जो भी इस्राइल या फिर इस्राइलियों को डराएगा, उन सब तक हम पहुंच जाएंगे. 

पढ़ें पूरी खबर- नौकरी-इलाज का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 100 से अधिक लोगों को बनाया ईसाई

Hezbollah Hezbollah Chief Ayatollah Ali Khamenei Hezbollah Attack
Advertisment
Advertisment