Advertisment

Iran: ईरान ने इन मुस्लिम देशों को दी चेतावनी, कहा- इस्राइल पर हमला करने से रोका तो अपने बीच ही हो जाएगी जंग

ईरान इस्राइल पर हमला करने की ताक में है. अमेरिका ने इसका अलर्ट जारी किया है. आशंका है कि ईरान इस्माइल हानिया की मौत का बदला लेना चाहता है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Ali Khamenei

Ali Khamenei

ईरान इस्राइल पर हमला करने की फिराक में है, अमेरिका ने भी इसका अलर्ट जारी कर दिया है. आशंका है कि ईरान चीफ इस्माइल हानिया की मौत का बदला लेने के लिए ईरान जल्द इस्राइल पर अटैक कर सकता है. मिस्र ने ईरान जाने वाली अपनी एयरलाइंस पर रोक लगा दी है. तनाव की आशंका से जॉर्डन ने भी अलर्ट जारी किया है. एक दिन पहले सउदी अरब में इस्लामिक सहयोग संगठन देशों की मीटिंग हुई. इसमें ईरान ने सभी देशों को धमकाते हुए कहा कि अगर इस्राइल पर हमला करने से उसे कोई रोकेगा तो हम उस पर भी हमला करेंगे.

Advertisment

ईरान ने दी चेतावनी

सऊदी में हुई मीटिंग में ईरान ने अन्य देशों से कहा कि वे युद्ध से अलग रहें. उसने कहा कि अगर कोई हमें रोकने की कोशिश करेगा तो ईरान उस पर भी कार्रवाई करेगा. ईरान ने कहा कि हमास चीफ की तेहरान में हत्या हुई. इस्राइल ने हमारी संप्रभुता का उल्लंघन किया. हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. बता दें, ईरान ने जिन मुस्लिम देशों को धमकाया है, वे देश अंदरखाने इस्राइल का समर्थन करते हैं. सऊदी अरब और जॉर्डन अकसर इस्राइल का साथ देते हैं.

हानिया की मौत से बौखला गया है ईरान

बता दें, कुछ दिन पहले इस्राइल ने एक मिसाइल अटैक करके हमास चीफ इस्माइल हानिया को तेहरान में ढेर कर दिया था. ईरानी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने हानिया तेहरान गया था. हमले के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता खोमनेई ने इस्राइल को चेतावनी दी. हानिया की हत्या पर शोक जताते हुए उन्होंने कहा कि हमारे घर पर आए एक मेहमान की हत्या की गई है. पूरे ईरान को इससे बहुत तगड़ा झटका लगा है. इस्राइल खुद अपने लिए कठोर सजा के लिए रास्ता खोल चुका है. खोमनेई ने कहा कि हानिया कभी भी शहीद होने से नहीं डरता था. वह हमेशा यही चाहता था. ईरान की जमीन पर हुई हत्या का जरूर बदला लिया जाएगा. 

Iran Israel War Israel war Gaza Israel War Israel war latest news
Advertisment
Advertisment