Advertisment

'ईरान को चुकानी होगी अपनी गलती की कीमत', इजरायल पर हमले के बाद बोले पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

Benjamin Netanyahu on Iran Attack: इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को धमकी दी है कि उसने इजरायल पर हमला कर बहुत बड़ी गलती की है. जिसकी उसे कीमत चुकानी पड़ेगी.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Benjamin Netanyahu PM

Benjamin Netanyahu (Social Media)

Advertisment

Benjamin Netanyahu on Iran Attack: मध्य पूर्व के देशों में जारी जंग अब विनाशकारी रूप लेती हुई दिख रही है. मंगलवार रात ईरान की ओर से इजरायल पर किए गए मिसाइल हमले के बाद हालात पहले से ज्यादा तनावपूर्ण हो गए हैं. ईरानी हमले के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि ईरान ने बहुत बड़ी गलती की है और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. सुरक्षा कैबिनेट की बैठक के दौरान नेतन्याहू ने कहा कि जो भी उन पर हमला करेगा, हम उसपर जवाबी हमला करेंगे.

Advertisment

इजरायल ने दी ईरान को धमकी

इजरायली पीएम नेतन्याहू ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा कि, "आज शाम, ईरान ने एक बड़ी गलती की और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी." उन्होंने कहा कि, "तेहरान में शासन अपनी रक्षा करने और अपने दुश्मनों से कीमत वसूलने के हमारे दृढ़ संकल्प को नहीं समझता है. सिनवार और डेइफ ने इसे नहीं समझा और ना ही नसरल्ला और मोहसिन इसे समझे. तेहरान में भी ऐसे लोग हैं जो इसे नहीं समझते हैं. हम उस नियम पर कायम रहेंगे जो हमने निर्धारित किया है, जो कोई भी हम पर हमला करता है हम उन पर हमला करते हैं."

ये भी पढ़ें: 01 October 2024 Ka Rashifal: अक्टूबर का पहला दिन कैसा रहेगा सभी 12 राशियों के लिए? पढ़ें दैनिक राशिफल

Advertisment

विफल रहा ईरानी हमला- पीएम नेतन्याहू

इसी के साथ इजरायली पीएम नेतन्याहू ने ईरानी हमले को विफल करार दिया. उन्होंने आगे कहा कि, 'मैं जाफ़ा में घृणित आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं.' नेतन्याहू ने आगे कहा कि, 'आज शाम, ईरान ने फिर से इज़राइल पर सैकड़ों मिसाइलों से हमला किया. यह हमला विफल रहा. इसे इज़राइल की वायु रक्षा प्रणाली की बदौलत विफल कर दिया गया, जो दुनिया में सबसे उन्नत है. मैं प्रभावशाली उपलब्धि के लिए आईडीएफ की सराहना करता हूं. इसे भी विफल कर दिया गया, धन्यवाद इजराइल के नागरिकों, आपकी सतर्कता और जिम्मेदारी के लिए मैं हमारे रक्षात्मक प्रयास में समर्थन के लिए अमेरिका को भी धन्यवाद देता हूं.'

Advertisment

ये भी पढ़ें: इजरायल पर बरसी आफत, ईरान ने दागी 100 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें, अमेरिका ने दी चेतावनी

 

Advertisment

ईरान ने मंगलवार रात दागीं इजरायल पर मिसाइलें

बता दें कि ईरान ने मंगलवार रात इजराइल पर एक के बाद एक कई मिसाइलें दागी. इस हमले के बाद इजराइली नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा. ईरान के इस हमले के बाद देश में जश्न मनाया गया. इस हमले में जान या माल का कितना नुकसान हुआ है इसके बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि, इजरायल ने कहा है कि उसने कई मिसाइलों को नष्ट कर दिया है. वहीं अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि उसका प्रहार करने वाला तंत्र इजरायली रक्षा प्रणाली की मदद करेगा. जबकि ईरान ने कहा कि उसकी अधिकतर मिसाइलों ने अपने निशानों को सटीक प्रहार किया है.

ये भी पढ़ें: आखिरी तीसरे चरण की वोटिंग को लेकर जम्मू-कश्मीर में भारी उत्साह, 65.58 प्रतिशत म​तदान

Advertisment

Latest World News World News Benjamin Netanyahu Israel attack Iran attacks Israel iran attack Iran attacked
Advertisment
Advertisment