Advertisment

इजराइल ने फिर की लेबनान में एयरस्ट्राइक, मध्य बेरूत में दागे गोले, 22 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

Israel airstrike in Lebanon: हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच जंग जारी है. इस बीच इजराइल ने एक बार फिर से हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाते हुए बेरूत में एयरस्ट्राइक की. जिसमें 22 लोग मारे गए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Israel Airstrike

इजराइल की लेबनान पर एयरस्ट्राइक (Social Media)

Advertisment

Israel airstrike in Lebanon: लेबनान में हिजबुल्लाह के खात्मे के लिए इजराइल लगातार हमले कर रहा है. अब एक बार फिर से इजराइल ने बेबनान पर एयरस्ट्राइक की है. बताया जा रहा है इस हवाई हमले में मध्य बेरूत में 22 लोगों की मौत हुई है. जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में लेबनान के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय का हवाला देते हुआ कहा गया है कि, इजराइली हवाई हमलों ने लेबनान के मध्य बेरूत में रास अल-नबा के पड़ोस को निशाना बनाया, इस हमले में कम से कम 22 लोग मारे गए हैं जबकि 117  लोग घायल हुए हैं.

आवासीय इमारतों को बनाया गया निशाना

बताया जा रहा है कि इजराइल ने इस हमले को बिना किसी पूर्व चेतावनी के अंजाम दिया. इस दौरान इजराइली विमानों ने गुरुवार आधी रात राजधानी बेरूत के मध्य में दो रिहायशी इमारतों को निशाना बनाकर हमला किया. बताया जा रहा है कि जिन इमारतों पर हमला किया गया उनमें एक इमारत में विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले इलाके में स्थित है.

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन की वो फिल्में, जिसने उन्हें बनाया बॉलीवुड का शहंशाह

बेरूत के उपनगर में ये तीसरा हमला

जानकारी के मुताबिक, सितंबर के अंत में इजराइली सैन्य अभियान में तेजी के बाद से बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहियाह के बाहर यह तीसरा इजराइली हमला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले हमलों में 29 सितंबर को बेरूत के कोला और 3 अक्टूबर को बाचौरा को निशाना बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: 11 October 2024 Ka Rashifal: इन राशि के जातकों के लिए बेहद खास रहेगा आज का दिन, जानें अन्य राशियों का हाल!

एक मील दूर तक हिल गईं इमारतें

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस एयरस्ट्राइक का असर एक मील दूर तक महसूस किया गया. इस दौरान कई इमारतें हिल गईं और आवासीय ब्लॉकों से धुआं निकलने लगा. वहीं आपातकालीन सेवाओं के जवाब देने पर निवासियों ने अपने अपार्टमेंट खाली कर दिए और खाली स्थानों पर इकट्टे हो गए. सोशल मीडिया में वायरल हो वीडियो में दिखाई दे रहा है कि रास अल-नबा और अल-नुवेरी में आवासीय ब्लॉकों में धुआं और आग की लपटें निकल रही हैं.

ये भी पढ़ें: इजराइल ने फिर की लेबनान में एयरस्ट्राइक, मध्य बेरूत में दागे गोले, 22 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

इजराइल ने गाजा में भी किए हमले

लेबनान के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक्स पर कहा कि बेरूत पर इजराइली हमलों में 11 लोग मारे गए और 48 घायल हो गए. बेरूत के केंद्र में और उसके आसपास इस तहर का ये तीसरा हमला है. उधर गुरुवार को गाजा पट्टी पर किए गए इजराइली हमलों में 63 लोग मारे गए हैं.

World News Israel attack Hezbollah Lebanon Hezbollah Israel Hezbollah Lebanon Hezbollah Attack
Advertisment
Advertisment