Advertisment

Syria: इस्राइल ने सीरिया पर किया हमला, चार लोगों की मौत

इस्राइल ने आज सीरिया पर हमला कर दिया. मध्य सीरिया पर हुए हमले में चार लोगों की मौत हो गई. वहीं, 13 लोग घायल हो गए हैं. सीरिया की मीडिया ने हमले की पुष्टि की है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Attack in Syria

Attack in Syria

इस्राइल और हमास के बीच 11 माह से युद्ध जारी है. इस बीच इस्राइल ने रविवार देर रात सीरिया के कई इलाकों में हमला कर दिया. हमला मध्य इस्राइल में हुई. इस्राइली हमले में चार लोग मारे गए और 13 लोग घायल हो गए. सीरिया की सरकारी मीडिया एजेंसी ने हमले की पुष्टि की.

Advertisment

यह भी पढ़ें- OP Kanchi: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतारा, घुसपैठ की कर रहे थे कोशिश 

यह है पूरा मामला

सरकारी मीडिया एजेंसी ने बताया कि सीरियाई वायु क्षेत्र में घुसकर मध्य सीरिया के विभिन्न इलाकों को निशाना बनाया गया. इस वजह से हमा प्रांत का एक राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो गया. वहां आग लग गई. आग बुझाने के लिए अग्निशमन दल के कर्मचारी सोमवार सुबह से प्रयासरत हैं. अस्पताल के प्रमुख फैसल हैदर के हवाले से मीडिया एजेंसी ने बताया कि पश्चिमी हमास प्रांत के मस्याफ नेशनल अस्पताल में करीब चार लोगों की मौत हो गई. हमले में 13 लोग घायल हो गए. हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि वह नागरिक थे या फिर आतंकवादी. 

यह भी पढ़ें- Kolkata Case: 'प्रिंसिपल का घर कॉलेज से कितनी दूर', कोलकाता मामले पर CJI ने पूछा सवाल

वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्र पर निशाना

यूके स्थित युद्ध निगरानी कर्ता सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि एक हमला मेसाफ वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्र और अन्य साइटों को निशाना बनाया गया, यहां ईरानी मिलिशिया और विशेषज्ञ तैनात हैं, जो हथियार विकसित करने का काम कर रहे हैं. स्थानीय मीडिया ने तटीय शहर टार्टस के आसपास हमलों की जानकारी दी. 

बता दें, इस्राइल ने हाल में सीरिया के सरकारी नियंत्रित क्षेत्रों में सैकड़ों हमले किए हैं. हालांकि, इस्राइल ने कभी भी इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

यह भी पढ़ें- Gujarat: सूरत में गणेश पंडाल पर पत्थरबाजी, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां; आरोपी गिरफ्तार

एक दिन पहले इस्राइल पर इस हिजबुल्लाह का हमला

Advertisment

एक दिन पहले, ईरान समर्थित आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने इस्राइल पर मिसाइल से हमले किए. हिजबुल्लाह ने उत्तरी इस्राइल के शहर पर रॉकेट दागे. हिजबुल्लाह के हमले में तीन लोगों की मौत हो गई. हिजबुल्लाह ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने किरयात शामोना पर रॉकेट से हमला किया.

यह भी पढ़ें- Kumar Vishwas Received Death threat: अब मशहूर कवि कुमार विश्वास को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने दिया अल्टीमेंटम

syria attack in Syria Israel
Advertisment