Advertisment

Israel: हिजबुल्लाह-ईरान की चेतावनी के बावजूद इस्राइल ने फिर गाजा में किया अटैक, 20 लोगों की मौत

Israel War: चौतरफा युद्ध की आशंका से घिरे इस्राइल ने गाजा पर फिर दो हमले कर दिया. दोनों हमले अलग-अलग शहर में किया. हमले में 20 लोगों की मौत हो गई.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Israel Attack in Gaza

Israel Attack in Gaza

ईरान और लेबनान के साथ युद्ध की आशंका के बीच इस्राइल ने गाजा पर एक बार फिर हमला कर दिया. इस्राइल ने गाजा के दो बड़े शहरों पर हवाई हमला किया. इस्राइल का पहला हमला मध्य गाजा के दीर अल बलाह शहर में हुआ. आईडीएफ ने शहर के अल अक्सा अस्पताल के नजदीक एक शिविर पर हवाई अटैक किया. अटैक में चार फलस्तीनियों कि जान चली गई. 

Advertisment

हमले में उड़ा स्कूल

इस्राइल का दूसरा हमला उत्तरी गाजा में हुआ. शेख राजवान शहर के हमामा स्कूल को निशाना बनाकर इस्राइल ने 16 लोगों को मार डाला. हमले में 21 लोग घायल भी हो गए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. यह हमला इतना खतरनाक था कि स्कूल और परिसर का एक हिस्सा बर्बाद हो गया. हमले के कारण पूरे इलाके में भगदड़ मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे. चारों ओर चीख-पुकार मच गई. 

कॉल करके दूसरे हमले की दी जानकारी

एक सुरक्षा कर्मी रामी दबाबिश ने बताया कि स्कूल पर बहुत बड़ा हमला हुआ था. वहां पहुंचते ही हमने अपने काम में जुट गए. हमने शवों को यहां से हटाया. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान इस्राइली सेना का स्कूल में कॉल आया, कॉल मे उन्होंने बताया कि वे दोबारा हमला करने वाले हैं. यह सुनते ही हम वहां से भाग गए लेकिन जो लोग भाग नहीं पाए, उन्होंने दम तोड़ दिया. 

सात अक्तूबर से जारी है युद्ध

बता दें, दोनों पक्षों के बीच सात अक्टूबर से युद्ध हो रहा है, जब अलसुबह हमास ने पांच हजार रॉकेटों से इजराइली शहरों पर हमला कर दिया था. हमले को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आतंकी हमला करार दिया. वे कई बार कमस खा चुके हैं कि जब तक वे हमास को पूर्ण रूप से तबाह नहीं कर देते हैं तब तक युद्ध विराम की घोषणा नहीं करेंगे. युद्ध में अब तक 40 हजार से अधिक फलस्तीनियों की मौत हो गई. इनमें अधिकतर महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग नागरिक हैं. हमास के हमले में करीब 1200 इस्राइली लोग मारे गए हैं.

Israel war Hamas and israel war Israel War News Gaza Israel War Iran-Israel War tension Iran Israel War Palestine Israel War hamas israel war Israel war latest news
Advertisment
Advertisment