Advertisment

ईरानी हमले के बाद आग बबूला इजरायल, लेबनान-सीरिया में किए ताबड़तोड़ हवाई हमले, क्या होने वाला है विश्व युद्ध?

Israel war: ईरान के हमले के बाद इजरायल आग बबूला है. वो हर कीमत बदला लेना चाहता है. इसी बदले की आग में जल रहे इजरायल ने बड़ा कदम उठा गया. उसने लेबनान की अल-बेका घाटी (Al-Beqaa Valley) में एयर स्ट्राइक की है

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
New Update
Israeli airstrikes lebanon Syria

ईरानी हमले के बाद आग बबूला इजरायल, लेबनान-सीरिया में किए ताबड़तोड़ हवाई हमले, क्या होने वाला है विश्व युद्ध?

Advertisment

Israel war: ईरान के हमले के बाद इजरायल आग बबूला है. वो हर कीमत बदला लेना चाहता है. इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी ऐसा ही कह चुके हैं. इसी बदले की आग में जल रहे इजरायल ने बड़ा कदम उठा गया. उसने लेबनान की अल-बेका घाटी (Al-Beqaa Valley) में एयर स्ट्राइक की है. इजरायली सेना ने लेबनान के  हरमेल (Hermel), जेबायन (Jebbayn) और खियाम (Khiam) शहरों में बमों का बारिश कर दी है. हर तरह तबाही दिख रही है. हमलें के वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें चारों तरह धुएं का गुबार उठते हुए दिख रहा है. ऐसे में सवाल है कि क्या वाकई तीसरा विश्व युद्ध होने वाला है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Chulha Tax: क्या है चूल्हा टैक्स, पंजाब पंचायत चुनावों में क्या बन गया विवाद का विषय? जानें

इजरायल ने लेबनान में मचाया कोहराम

इजरायल ने लेबनान के रिहायशी इलाकों में ये हमले किए हैं. इन हमलों में कितनी जनहानि हुई है. इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. सामने आई है वीडियो में आप भी दे सकते हैं कि लेबनान की अल-बेका घाटी (Iran Israel news) में किस तरह से कोहराम मचाया है. तीन जगहों पर धमाकों के बाद धुएं का गुबार उठते हुए दिखता है. वहीं एक बम ऐसी जगह फटता है, जहां बड़े पैमाने पर इमारतें और घर दिख दे रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Israel-Iran war: आयरन डोम, डेविड स्लिंग और एरो क्या हैं, जिनसे Israel ने ईरानी घातक मिसाइलों का किया मुकाबला?

यहां देखें- इजरायल के हमले का वीडियो

Advertisment

 इजरायल ने सीरिया में भी एयरस्ट्राइक 

वहीं, इजरायल का गुस्सा सीरिया पर टूट पड़ा है. इजरायली सेना ने सीरिया की राजधानी डमस्कस (Damascus) में एयरस्ट्राइक की है. ये हमला घनी आबादी वाले इलाके में किया गया है. हमले वाली जगह पर काफी ऊंचाई तक धुएं का गुबार उठते दिखा है. इजरायली सेना की ओर से किए जा रहे इन हमलों को ईरानी हमलों के बदले के रूप में देखा जा रहा है. इजरायली सैन्य अधिकारी ने कहा है कि हम मिडिल ईस्ट में कहीं भी पहुंचने और हमला करने में सक्षम हैं. हमारे जो दुश्मन अब तक इसे नहीं समझ पाए हैं, वे जल्द ही इसे समझ जाएंगे.' ये बयान दर्शाता है कि ये लड़ाई जल्द ही रूकने वाली नहीं है. 

ये भी पढ़ें: US में दिखा जयशंकर का अलग अंदाज, अमेरिका को दी नसीहत, चीन को लेकर कही ऐसी बात... मच गया हड़कंप!

Advertisment

क्या होने वाला तीसरा विश्व युद्ध?

जिस तरह से ईरान-इजरायल के बीच युद्ध विकराल रूप लेता है. उसे देखते हुए कुछ एक्सपर्ट्स आशंका जा रहा है कि आने वाले दिनों में ये तनाव बढ़ सकता है. वे आशंका जा रहा हैं कि आने वाले तीसरे विश्व युद्ध (World War 3) की संभावना बन सकती है. अमेरिका भी ईरान के इजरायल पर हमले से खफा है. वह भी ईरान पर भड़का हुआ है. बता दें कि मंगलवार को ईरान ने इजरायल पर लगभग 180 मिसाइलों की बौछार की थी. उधर, रूस और यूक्रेन के बीच में भी तनाव जारी है.  

ये भी पढ़ें: How to Flirt: आसां नहीं इश्कबाजी, माहिर बनने के लिए सीखें ये फ्लर्टिंग टिप्स, दीवानी हो लाएंगी लड़कियां!

Advertisment

Latest World News World News Israel Iran News Iran news in hindi Israel Iran News Iran Israel News India Iran news Israel News syria israel news today Lebanon Missile US Iran News
Advertisment
Advertisment