Advertisment

Hamas Chief Yahya Sinwar Killed: इजरायल ने हमास चीफ याह्या सिनवार को किया ढेर, ऐसे लिया सबसे बड़े हमले का बदला

Hamas Chief Yahya Sinwar Killed: इजरायल के विदेश मंत्री इजरायल काट्ज़ ने पुष्टि की है कि हमास चीफ याह्या सिनवार को मार गिराया है. इस बात की पुष्टि शुरुआती डीएनए जांच से हुई है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Yahya Sinwar dead body

Hamas Chief Yahya Sinwar Killed: इजरायल ने हमास चीफ याह्या सिनवार को किया ढेर, ऐसे लिया सबसे बड़े हमले का बदला

Advertisment

Hamas Chief Yahya Sinwar Killed: इजरायल अपने दुश्मनों के खात्मे में जुटा हुआ है. हिजबुल्ला की कमर तोड़ने के बाद अब इजरायल ने हमास पर तगड़ा प्रहार किया है. इजरायल ने आज यानी गुरुवार को गाजा में हमास के खिलाफ अपने सबसे जबरदस्त ऑपरेशन को अंजाम दिया. इस हवाई हमले में हमास के तीन आतंकी मारे गए, जिनमें हमास चीफ याह्या सिनवार (Hamas Leader Killed) शामिल था. इजरायली सेना ने इस बात की पुष्टि की है. इजरायल के एक बड़ी सफलता है. 

ये भी पढ़ें: Israel Iran war: हमास, हिजबुल्लाह, हूती… सबके छक्के छुड़ा रहा है Israel, आखिर कैसे? जानिए ताकत का राज!

इजरायल के विदेश मंत्री इजरायल काट्ज़ ने पुष्टि की है कि हमास चीफ याह्या सिनवार (Yahya Sinwar News) को मार गिराया है. इस बात की पुष्टि शुरुआती डीएनए जांच से हुई है. हमास चीफ याह्या सिनवार (Yahya Sinwar Death) इजरायल में 7 अक्टूबर को हुए हमलों का मास्टरमाइंड था. इस हमले में 1,200 इजरायली मारे गए थे, यह यहूदी देश पर सबसे घातक आतंकवादी हमला था. इस तरह हमास चीफ को ढेर कर इजरायल ने अपने ऊपर हुए सबसे बड़े हमले का बदला ले लिया. 

IDF ने की हमले की पुष्टी

इजरायल डिफेंस फॉर्सेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कि, गाजा में आईडीएफ ऑपरेशन के दौरान 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया, जिस इमारत में आतंकवादियों को मारा गया, वहां बंधकों की मौजूदगी के कोई संकेत नहीं मिले. इलाके में काम कर रहे बल आवश्यक सावधानी के साथ काम करना जारी रखे हुए हैं.'

ये भी पढ़ें: Big News: क्या है NMEO-Oilseeds, जिसको पीएम मोदी ने किया लॉन्च, देश को ऐसे होगा बड़ा फायदा!

ये भी पढ़ें: Iran पर बड़े हमले की तैयारी में Israel, तेल रिफाइनरियों को बना सकता है निशाना, भारत पर क्या पड़ेगा असर?

जब हिजबुल्लाह चीफ को इजरायल ने किया ढेर

सितंबर महीने के आखिर में इजरायल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया था. उसने एयरस्ट्राइक कर हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah dead) को ढेर किया. इस काम को एक खुफिया ऑपरेशन के जरिए अंजाम दिया गया था, जिसे ‘न्यू ऑर्डर’ नाम दिया गया था. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने न्यूयॉर्क से हरी झंडी दिखाई थी. इसके बाद हिजबुल्लाह के नए चीफ के तौर पर कमान संभालने जा रहे हाशिम सैफीद्दीन को भी इजरायल ने मार किया था. सैफीद्दीन हसन नसरल्लाह का चचेरा भाई था.

ये भी पढ़ें: Hezbollah Chief Hassan Nasrallah की बॉडी बरामद, शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान, तो फिर कैसे हुई मौत?

Latest World News World News Israel Israel Hamas War Israel Hamas War news Hezbollah Israel Israel Hamas tension Israel hamas Israel hamas News Israel Vows to Kill Yahya Sinwar Hezbollah News Hassan Nasrallah death
Advertisment
Advertisment