Advertisment

Israel-Hamas War: इजराइल ने गाजा पट्टी में फिर की एयरस्ट्राइक, 87 लोगों की मौत

Israel-Hamas War: गाजा और लेबनान में इजराइली हमले जारी है, रविवार को इजराइली सेना ने एक बार फिर से गाजा पट्टी में हवाई और जमीनी हमलों को अंजाम दिया. जिसमें 87 लोगों के मारे जाने की खबर है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Israel Attack in Gaza

इजराइल ने गाजा पर फिर किया हमला (Social Media)

Advertisment

Israel Strikes in Gaza: मध्य पूर्व में पिछले एक साल से तनाव बरकरार है. यहां इजराइल लगातार गाजा-पट्टी और लेबनान में हमले कर रहा है. इजराइल की ओर से किए गए ताजा हमले में गाजा पट्टी में भारी तबाही मचाई है. बताया जा रहा है कि इजराइली सेना ने रविवार को गाजा पट्टी में जमीनी और हवाई हमला किया है. जिसमें 87 लोगों की मौत हुई है.

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये दावा किया है. वहीं इजरायली सेना ने कहा कि उसने उत्तरी, मध्य और दक्षिणी गाजा के कई इलाकों में हमला किया है. आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि, "जमीनी और हवाई हमलों के दौरान सैनिकों ने नजदीकी मुठभेड़ों में दर्जनों आतंकवादियों को मार गिराया."

ये भी पढ़ें: Rohini Blast Case: दिवाली से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश बेनकाब, 'सफेद पाउडर' ने बढ़ाया सस्पेंस

मलबे में दबे कई लोग, नहीं पहुंच पा रही एंबुलेंस

इजराइली हमले के बाद हमास प्रशासित स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया कि इजराइली हमले के चलते कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं. जिनके मलबे में कई लोग दब गए है और कई जगहों पर एंबुलेंस भी नहीं पहुंच पा रही है. बताया जा रहा है कि इजराइली सेना ने गाजा और लेबनान दोनों जगहों पर अभियानों को आगे बढ़ाया है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमला, 2 प्रवासी मजदूरों की मौत, पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेरा

इस दौरान लेबनान में लगभग 175 ठिकानों पर हमला किया. वहीं रात के समय उत्तरी गाजा के बेइत लहिया शहर में हवाई हमला किया गाय. जिसमें दर्जनों फिलिस्तीनी नागरिकों के मारे जाने की खबर है. बता दें कि गाजा के उत्तरी इलाके में पिछले 16 दिनों से इजरायली सेना ने घेराबंदी कर रखी है. इस बीच 400,000 से अधिक फिलिस्तीनी बिना खाने-पीने और दवाओं के फंसे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: 'जनता का पैसा, जनता और देश के विकास पर खर्च होना हमारी प्राथमिकता', वाराणसी में बोले पीएम मोदी

बेइत लहिया में आवासीय इमारत को भी बनाया निशाना

रविवार को किए गए ताजा हमलों में इजराइल ने बेइत लहिया शहर में एक आवासीय ब्लॉक पर हवाई हमला किया. इस महले में करीब 100 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर है. यह बमबारी गाजा के उत्तरी हिस्से में पिछले दो हफ्तों से चल रहे इजराइली हमलों की ताजा घटना है. वहीं गाजा में एक इजराइली हवाई हमले में मरसी कॉर्प्स एनजीओ की एक सहायता कर्मी, महासिन खाती की मौत हो गई.

एनजीओ का कहना है कि, "हम शोक में हैं और उनके परिवार, हमारे फिलिस्तीन टीम और उन सभी लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने पिछले एक साल के युद्ध और गाजा में अकल्पनीय पीड़ा में अपने परिवार के सदस्यों और प्रियजनों को खोया है."

World News Israel Hamas War Israel attack Israel Attack News Israel-Hamas War Video
Advertisment
Advertisment