Advertisment

Israel-Hezbollah: हिजबुल्लाह ने इजराइल के शहरों पर फिर दागे रॉकेट, IDF ने दिया मुंहतोड़ जवाब, गाजा और लेबनान पर बरसाए बम

Israel-Hezbollah War: इजराइल की ओर से लेबनान पर लगातार किए जा रहे हमलों के बावजूद हिजबुल्लाह के हौसले बुलंद हैं. इस बीच हिजबुल्लाह ने एक बार फिर से इजराइल पर रॉकेट से हमला किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Israel Lebanon War
Advertisment

Israel-Hezbollah War: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच जंग जारी है, इस बीच हिजबुल्लाह ने एक बार फिर से इस्राइल के कई शहरों पर रॉकेट दागने की खबर है. बताया जा रहा है इस बार हिजबुल्लाह ने इस्राइल के तीसरे सबसे बड़े शहर हाइफा पर हमला किया है. इस हमले में 10 लोगों के घायल होने की खबर है. हिजबुल्लाह ने दावा किया है उसने हाइफा के दक्षिण में स्थित इजराइल के एक सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया. इस हमले के लिए उसने 'फादी 1' मिसाइलों का इस्तेमाल किया है.

इजराइल ने उत्तरी गाजा और लेबनान में की एयर स्ट्राइक

बता दें कि इससे पहले, इजराइल ने रविवार को उत्तरी गाजा और दक्षिणी लेबनान में हवाई कार्रवाई करते करते हुए हमला किया. वहीं फिलिस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि इस्राइल की ओर से एक मस्जिद पर मिसाइल हमला किया गया है. जिसमें कम से कम 19 लोग मारे गए हैं. जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Brian Lara in Kolkata Durga Puja: दुर्गा पूजा में शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंचे ब्रायन लारा, कहा कुछ ऐसा- जीत लिया भारतीयों का दिल, Video

हाइफा और तिबेरियास में गिरे रॉकेट

हिजबुल्लाह द्वारा इजराइल शहरों पर दागे गए रॉकेट्स में से दो हाइफा और पांच तिबेरियास में गिरे हैं. इस्राइली सेना ने सोमवार तड़के ये जानकारी दी. तिबेरियास हाइफा से करीब 65 किमी दूर है. जहां हिजबुल्लाह के रॉकेट हमलों से कई इमारतें और संपत्तियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. जबकि कई लोगों को मामूली चोटें भी आई हैं. इलाके की निगरानी कर रहे कैमरों में ये रॉकेट हमलों कैद हो गए. जिसमें हिजबुल्लाह द्वारा दागे गए रॉकेट गिरते हुए नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Najmul Hossain Shanto: 'हमारे पास कोई स्ट्रैटजी ही नहीं...', हारने के बाद बांग्लादेशी कप्तान नजमुल ने दिया बड़ा बयान

आईडीएफ ने बेरूत पर किया हवाई हमला

इजराइली सेना के मुताबिक, आईडीएफ लेबनान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें इंटेलिजेंस इकाइयों, कमांड सेंटर और अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर साइट्स भी शामिल हैं. आईडीएफ ने कहा है कि जिन अन्य इलाकों में हमला किया गया है उनमें दक्षिणी लेबनान और बेका शामिल हैं, जहां हिजबुल्लाह की 'हथियार भंडारण सुविधाएं, आतंकी बुनियादी ढांचा स्थल, एक कमांड सेंटर और एक लॉन्चर शामिल हैं. इजराइली सेना का कहना है कि हिजबुल्लाह ने अपने कमांड सेंटर और हथियारों को बेरूत के मध्य में आवासीय इमारतों के नीचे रखा है. जो नागरिक आबादी को खतरा पैदा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Chennai Air Show के दौरान कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा? 4 लोगों की मौत-230 हॉस्पिटल में एडमिट

उत्तरी गाजा और लेबनान में 19 लोगों की मौत

बता दें कि इससे पहले इजराइल ने रविवार को उत्तरी गाजा और दक्षिणी लेबनान में हमला किया. ये हमला गाजा की एक मस्जिद पर किया गया. जिसमें कम से कम 19 लोग मारे गए हैं. जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इसके अलावा इजराइल ने दक्षिण लेबनान के साथ राजधानी बेरूत में भी हमले किए. इस दौरान इजराइल सेना ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर 150 से ज्यादा मिसाइल दागीं. जिसमें हिजबुल्लाह का एक कमांडर मारा गया.

World News Israel Hamas War Israel attack Latest World News In Hindi Hezbollah attack on Israel Hezbollah Attack
Advertisment
Advertisment