Advertisment

Israel के एयरस्ट्राइक से खून के आंसू रोया हिजबुल्लाह, बमों से पाट दिए ठिकाने, हमले में एयर यूनिट चीफ ढेर!

Israel-Hezbollah War: इजरायल के हमलों से हिजबुल्लाह खून के आंसू रो रहा है. पेजर धमाकों, टॉकी-वॉकी ब्लास्ट के बाद इजरायल ने हिजबुल्लाह पर जबरदस्त एयरस्ट्राइक की है. इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों को बमों से पाट दिया है.

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
New Update
Israel-Hezbollah War

Israel के एयरस्ट्राइक से खून के आंसू रोया हिजबुल्लाह, बमों से पाट दिए ठिकाने, हमले में एयर यूनिट चीफ ढेर!

Advertisment

Israel-Hezbollah War: इजरायल के हमलों से हिजबुल्लाह (Hezbollah Israel) खून के आंसू रो रहा है. पेजर धमाकों (Pager Explosion), टॉकी-वॉकी ब्लास्ट के बाद इजरायल ने हिजबुल्लाह पर जबरदस्त एयरस्ट्राइक की है. इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों को बमों से पाट दिया है. हिजबुल्लाह को तगड़ी चोट देते हुए इजरायल ने उसके एयर यूनिट केचीफ मोहम्मद हुसैन सरवर (Mohammad Hossein Sarwar) को मार गिराया है. आईडीएफ फारसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी पुष्टि की है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: कौन है हिजबुल्लाह का टॉप कमांडर इब्राहिम अकील, जिसे इजरायल ने किया ढेर, हमले से दहला बेरूत!

सामने आया हमले का वीडियो

इजराइयली डिफेंस फोर्स ने हमले का एक वीडियो भी एक्स पर पोस्ट किया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि इजरायली एयरस्ट्राइक के बाद कैसे लेबनान (Lebanon News) का एक पूरा इलाका दहल उठा. वीडियो में बिल्डिंग के चारों और आग के शोले और धुएं का जबरदस्त गुबार उठते हुए दिखता है. इस भीषण बमबारी में पूरा इलाका तबाह हो गया. इस वीडियो को देख कर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये इजरायली एयरस्ट्राइक कितनी खतरनाक थी. इस वीडियो को देखकर आप दंग रह जाएंगे. बता दें कि हिजबुल्लाह (What is Hezbollah) लेबनान स्थित एक पॉलिटिकल पार्टी और आतंकी संगठन है.

Advertisment

चार अन्य लोग भी मारे गए 

Advertisment

एक हिंदी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइयली एस्ट्राइक में चार अन्य लोग भी मारे गए हैं, जबकि हिजबुल्लाह के कई अन्य लड़ाके बुरी तरह से जख्म बताए जा रहे हैं. इजरायली सेना के प्रवक्ता ने हमले को लेकर बताया कि हिजबुल्लाह के एयर यूनिट कमांडर के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी. इसके बाद एयर फोर्स ने लड़ाकू विमानों से लेबनान की राजधानी बेरूत में हमला किया और आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के एयर यूनिट के कमांडर मोहम्मद हुसैन सरवर (Mohammad Hossein Sarwar) को मार गिराया.

ये भी पढ़ें: वाह DRDO! कमाल कर दिया, सैनिकों के लिए बनाया ऐसा अभेद ‘कवच’, छू भी नहीं पा पाएंगी दुश्मनों की गोलियां

पहले मारा गया था ये कमांडर

Advertisment

इजराइयल-हिजबुल्लाह युद्ध (Israel Hezbollah Conflict) अपने चरम पर है. आए दिन के इजरायली हमलों से लेबनान (Lebanon Israel) की धरती लाल हो चुकी है. अभी हाल ही में इजरायल ने हिजबुल्लाह के टॉप कमांडर इब्राहिम अकील को भी मार गिराया था. इजरायली डिफेंस फॉर्सेस (IDF) ने हमले को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अहम जानकारी दी थी. IDF ने बताया था कि उसने खुफिया इनपुट के आधार पर हवाई हमला कर हिजबुल्लाह के टॉप कमांडर इब्राहिम अकील मारा गया है. साथ ही ये भी बताया है कि वो कौन था. 

IDF के एक्स पोस्ट के अनुसार, इब्राहिम अकील हिजबुल्लाह की ऑपरेशन यूनिट का मुखिया और उसकी राडवान फॉर्सेस (Radwan Forces) का टॉप कमांडर था. वो हिजबुल्लाह के ‘Conquer the Galilee’ हमले की प्लानिंग बना रहा था, जिसके तहत इजरायली इलाकों में घुसपैठ करना और फिर 7 अक्टूबर के नरसंहार की तरह ही निर्दोष लोगों का अपहरण और उनकी हत्या करने का मकसद था. 

ये भी पढ़ें: Sarco Capsule क्या है, पहली बार इस्तेमाल किए जाने के बाद ही मचा हाहाकार, हो रहीं ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां!

Hezbollah War Hezbollah News Hezbollah Vs Israel World News IDF Hezbollah Hezbollah Israel Israel Hezbollah Hezbollah Lebanon
Advertisment
Advertisment