Advertisment

Israel Iran Conflict: ईरान ने इजरायल पर फिर दागे रॉकेट, दो IDF सैनिकों की मौत

Israel Iran Conflict: इजरायल लगातार लेबनान पर हमले कर रहा है. इस बीच ईरान भी इजरायल पर हमला करने से बाज नहीं आ रहा. ईरान ने शुक्रवार को किए गए हमले में आईडीएफ के दो सैनिक मारे गए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Iran attack Israel

ईरान ने इजरायल पर दागे रॉकेट (Social Media)

Advertisment

Israel Iran Conflict: इजरायल इनदिनों ईरान और लेबनान में हिजबुल्लाह के बीच जंग में घिरा हुआ है. इजरायल ने पिछले 24 घंटों में लेबनान पर हमले तेज किए गए. इजरायल के ताजा हमलों में 37 लोग मारे गए और 151 घायल हुए हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने युद्ध को लेकर विस्तार से बात की है. उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि पश्चिम एशिया में पूर्ण युद्ध से बचा जा सकता है. इससे पहले आईडीएफ ने गुरुवार को दावा किया कि उन्होंने गाजा पट्टी में हमास के प्रमुख आतंकवादी रावी मुश्तहा को मार गिराया.

ईरान ने इजरायल पर दागे रॉकेट

इस बीच खबर आई है कि ईरान ने एक बार फिर से इजरायल पर रॉकेट दागे हैं. ताजा हमलों में इजरायल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) के दो सैनिक मारे गए हैं.  वहीं शुक्रवार को गाजा पट्टी पर इजरायली सैन्य हमलों में कम से कम 29 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई. फिलिस्तीन की ओर से नए सिरे से दागे गए रॉकेट के जवाब में इजरायल ने शुक्रवार को गाजा पट्टी में भी हमला किया.

ये भी पढ़ें: Haryana Chunav: ‘कमल का फूल खिले’, सीएम नायब सिंह सैनी ने कुछ इस अंदाज में लोगों से की वोट देने की अपील

दो महीने बाद फिलिस्तीन की ओर से हुआ हमला

फिलिस्तीन की ओर से इजरायल पर किए गए नए रॉकेट हमलों से पता चलता है कि गाजा में हमास के नेतृत्व वाला आतंकवादी गुट अभी भी सक्रिय है. जो इजरायली हवाई और जमीनी हमले के बावजूद इजरायल पर हमला करने की जुर्रत कर रहा है. शुक्रवार को इज़रायली सेना ने कहा कि लगभग दो महीने में पहली बार दक्षिणी इज़रायल में सायरन बजा.

ये भी पढ़ें: Israel Iran war: हमास, हिजबुल्लाह, हूती… सबके छक्के छुड़ा रहा है Israel, आखिर कैसे? जानिए ताकत का राज!

जो फिलिस्तीन की ओर से किए गए हमले की वजह से हुआ. वहीं इजरायल की ओर से किए गए हमले में सात इजरायली लोग मारे गए. वहीं दक्षिणी शहर खान यूनिस में एक घर पर हुए बम विस्फोट में दो महिलाओं और एक बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के चमोली में दो विदेशी महिला पर्वतारोही लापता, वायु सेना के हेलीकॉटर से की गई तलाश

लेबनान में अब तक मारे गए 250 हिजबुल्लाह के आतंकी

बता दें कि इजरायल की ओर से दक्षिण लेबनान पर किए गए हमले में अब तक हिजबुल्लाह के 250 लड़ाके मारे जा चुके हैं. जबकि 21 कमांडर भी ढेर हुए हैं. वहीं पिछले चार दिनों के दौरान इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने जमीनी कार्रवाई के दौरान 250 हिजबुल्लाह लड़ाकों को मार गिराया है. वहीं लेबनान पर इज़रायली हमलों की शुरुआत के बाद से 1,974 लोग मारे जा चुके हैं.

Latest World News World News Israel Hamas War Israel attack iran attack Lebanon
Advertisment
Advertisment