Advertisment

हमास की एक और बड़ी शख्सियत को इजराइल ने किया ढेर, जानें पूरा मामला

सात अक्टूबर को इजरायल पर हुए भीषण हमले का मास्टरमाइंड मोहम्मद डीफ था. नौ महीने की जंग के बाद इजरायल को मिली बड़ी सफलता. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
hamas leader

Mohammed Deif

हमास के सुप्रीम नेता इस्माइल हानिया को ईरान में मार गिराने के बाद इजरायल को एक और बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. उसे हमास के मिलिट्री चीफ मोहम्मद डीफ को मार गिराया है. इजरायल की हिट लिस्ट में डीफ शामिल था. सात अक्टूबर को इजरायल पर हुए भीषण हमले का मास्टरमाइंड मोहम्मद डीफ ही था. नौ माह की जंग के बाद इजरायल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. उसने लगातार दो दिनों में हमास के दो बड़े लोगों को ढेर कर दिया. इजरायल की सेना ने गुरुवार को डीफ के मारे जाने की पुष्टि की है. इजरायल का कहना है कि बीते माह दक्षिणी गाजा के शहर खान यूनिस में हमलों के वक्त मोहम्मद डीफ मार गिराया गया था.  

Advertisment

ये भी पढ़ें;  Paris Olympics 2024: भारत को तीसरा मेडल, शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रांज

आपको बता दें कि बीते दिनों ईरान में हमास प्रमुख इस्माइल हानिया की हत्या हो गई. इसके पीछे इजरायल का हाथ बताया जा रहा है. हमास ने इस घटना को लेकर सीधे इजरायल पर निशाना साधा है. हमास ने इस घटना को लेकर सीधे इस्राइल को दोषी ठहराया है. हानिया को बीते वर्ष 7 अक्तूबर को इजरायल में हुए घातक हमले का मुख्य मास्टरमाइंड है. ऐसा कहा जा रहा है कि इजरायल इसका बदला ले लिया. हानिया की हत्या ईरान में एक मिसाइल हमले में हुई है. ईरान की सेना ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने भी मौत की पुष्टि की है. हमास ने भी इस्माइल हानिया के मर्डर की बात को स्वीकार किया है. 

आपको बता दें कि बीते नौ माह से अधिक समय से इजरायल और हमास आमने-सामने है. सात अक्टूबर के हमले के बाद से ही इस्राइली सेना ने हमास को खत्म करने में लगी है. आखिर संघर्ष के दस माह पूरे होते-होते उसने अपने दुश्मन के नेता को ढेर कर दिया. इस संघर्ष में बीते वक्त में हमास के कई कमांडर भी मारे जा चुके हैं. हानिया की मौत संगठन के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

 

hamas attack on israel newsnation Israel Newsnationlatestnews Israel Attacks Iran hamas attacks israel Hamas attack newsnation.in
Advertisment
Advertisment