Advertisment

Hamas: इस्राइली सेना को फिर मिली कामयाबी, लेबनान के हमास प्रमुख को इस्राइल ने मौत के घाट उतारा

Hamas: इस्राइल ने दावा किया है कि उन्होंने लेबनान में हमास के प्रमुख फतेह शेरिफ को मार गिराया है. आईडीएफ ने बताया कि शेरिफ लेबनान में हमास के लिए भर्ती करता था और हिजबुल्ला के साथ मिलकर काम करता था.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Israel Killed Fateh Sharif

Fateh Sharif (File)

Advertisment

Hamas: लेबनान में हिजबुल्ला चीफ हसन नसरल्लाह को मौत के घाट उतारने के बाद इस्राइल ने बड़ा दावा किया है. इस्राइली सेना ने दावा किया कि उन्होंने Hamas के लेबनान प्रमुख को मार डाला है. आईडीएफ ने लेबनान में Hamas प्रमुख फतेह शेरिफ (Fateh Sharif) के मौत की जानकारी सोशल मीडिया पर दी. 

यह भी पढ़ें- दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के ऐलान पर PM Modi ने मिथुन चक्रवर्ती को दी बधाई, बोले-आप बहुमुखी प्रतिभा के लिए पीढ़ियों से सराहे गए

आईडीएफ ने ट्वीट कर दी जानकारी

आईडीएफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने लिखा कि Hamas आतंकी संगठन में लेबनान शाखा के प्रमुख फतेह शेरिफ को इस्राइली वायुसेना के मार डाला. इस्राइली सेना ने बताया कि फतेह शेरिफ लेबनान में हिजबुल्ला के गुर्गों के साथ मिलकर काम करता था. वह लेबनान में Hamas के लिए भर्ती करवाता था. वह Hamas के लिए हथियारों का काम भी संभालता था. 

इस्राइली सेना ने दी जानकारी

आईडीएफ ने फतेह शेरिफ के बारे में आगे बताया कि शेरिफ एक मान्यता प्राप्त संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी का सदस्य भी था. शेरिफ लेबनान में संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी शिक्षक संघ का प्रमुख था. इस्राइली सेना ने चेतावनी देते हुए कहा कि आईडीएफ और आईएसए हर उस व्यक्ति के खिलाफ हमला करेंगे, जो इस्राइल के खिलाफ बुरा सोचेंगे या फिर इस्राइल के नागरिकों के लिए खतरा पैदा करते हैं. 

यह भी पढ़ें- PM Kisan yojna: लो आ गई सटीक खबर, सिर्फ पांच दिन बाद किसानों के खाते में ट्रांसफर होगी 18वीं किस्त, इतने किसानों को मिलेगा लाभ

Hamas और हिजबुल्ला चीफ को मार चुका है इस्राइल

इस्राइल ने हाल ही में लेबनान स्थित हिजबुल्ला के हेडक्वार्टर पर हमला किया था. इस्राइली हमले में हिजबुल्ला का सरगना हसन नसरल्लाह मारा गया था. इससे पहले इस्राइल ने ईरान की राजधानी तेहरान में हमला किया था. तेहरान में किए गए हमले में इस्राइल ने Hamas प्रमुख इस्माइल हानियेह को मार गिराया था. 

यह भी पढ़ें- विदेश में नौकरी पाना अब हुआ आसान, करियर पोर्टल पर जारी होगी वैकेंसी, आसानी से कर सकेंगे अप्लाई

Israel Hamas
Advertisment
Advertisment