Advertisment

Israel: इस्राइल ने गाजा पर किए ताबड़तोड़ तीन मिसाइल हमले, 17 की मौत

इस्राइल ने एक बार फिर गाजा में हमला कर दिया. हमले में 17 लोगों की मौत हो गई. हमले के बारे में इस्राइल ने कहा कि उन्होंने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है, जहां से उनके सैनिकों पर हमला किया जा रहा था.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Israel Attack

Attack in Gaza

हमास और इस्राइल के बीच पिछले कई महीनों से युद्ध जारी है. इस बीच एक बार फिर गाजा के जावेदा शहर में इस्राइल ने हमला कर दिया. हमले में 17 लोगों की मौत हो गई. वहीं दर्जनों हमले से घायल हो गए हैं. हमास के स्वास्थ्य अधिकारी की मानें तो मृतकों में आठ बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. पड़ोसी अबू हसन का कहना है कि वे लोग सो रहे थे. इसी दौरान ताबड़तोड़ तीन मिसाइलों ने उनके घर पर हमला कर दिया. मृतकों में शामिल परिवार का मुखिया गाजा का बड़ा और नामी व्यापारी था.   

Advertisment

हमलों के बारे में इस्राइली सेना का कहना है कि उसने आतंकी ठिकानों पर हमला किया था. उन्हीं इलाके से हमारे सैनिकों पर रॉकेट दागे गए थे. हम हमले की समीक्षा कर रहे हैं. इस्राइल के सैन्य प्रवक्ता ने एक्स पर अरबी में एक पोस्ट किया. पोस्ट में प्रवक्ता ने कहा कि जावेदा के पास माघजी जिले के साथ-साथ मध्य गाजा के लोग किसी अन्य इलाकों में चले जाएं. सेना के प्रवक्ता ने इसके पीछे कारण बताया कि आंतकी उन्हीं इलाकों से मिसाइलें दाग रहे हैं और इस्राइली सेना वहां हमला करने की तैयारी कर रही है.  

खान यूनिस के इलाकों को खाली करने का आदेश

इसके अलावा, इस्राइली सेना ने खान यूनिस के दो हिस्सों को खतरनाक माना है. इस्राइली सेना ने वहां रहने वाले लोगों के लिए शहर छोड़ने का निर्देश दिया है. सेना का कहना है कि आतंकी वहां से लगातार मिसाइल दाग रहे हैं. 

शाह ने दिखा

40 हजार से अधिक फलस्तीनियों की मौत

इस्राइल और हमास के बीच पिछले साल 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है, जब हमास ने इस्राइली शहरों में पांच हजार रॉकेटों से हमला किया था. हमले को इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आंतकी हमला करार दिया था. उन्होंने कई बार कसम खाई है कि जब तक हमास को पूरी तरह से बर्बाद नहीं कर दिया जाता, तब तक युद्ध विराम संभव नहीं है. बता दें, युद्ध में अब तक 40 हजार से अधिक फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है.

Advertisment
Israel war Hamas and israel war Gaza Israel War hamas israel war Israel war latest news
Advertisment
Advertisment